Advertisment

मणिपुर में बड़ी साजिश का भंडाफोड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार, छापेमारी में IED समेत भारी मात्रा हथियार बरामद

Manipur Violence: मणिपुर में बार-बार सुरक्षा बल उग्रवादियों की साजिशों को नाकाम कर रहे हैं. इस बीच सुरक्षा बलों ने एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक स्थान पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Manipur Security

मणिपुर को दहलाने की साजिश नाकाम (File Photo)

Advertisment

Manipur Violence: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में मैतई और कुकी समुदाय के बीच पिछले साल शुरू हुई हिंसा अभी भी पूरी तरह से शांत नहीं हुई है. राज्य में अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए उग्रवादी लगातार साजिशें रच रहे हैं. लेकिन पूर्वोत्तर में तैनात सुरक्षा बलों ऐसी तमाम साजिशों को आए दिन नाकाम कर रहे हैं.

पीपुल्स वार ग्रुप का उग्रवादी गिरफ्तार

इस बीच पुलिस ने इंफाल पूर्वी जिले से एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. जो प्रतिबंधित कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (पीपुल्स वार ग्रुप) का बताया जा रहा है. शुक्रवार को पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी. वहीं दूसरी ओर विष्णुपुर जिले पुलिस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. जिसमें आईईडी जैसे विस्फोटक भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: Jigra Twitter Review: Alia Bhatt की 'जिगरा' देखकर ऐसा है लोगों का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर बताई सच्चाई

जबरन वसूली के मामलों में शामिल था उग्रवादी

पुलिस के मुताबिक, इंफाल पूर्वी जिले से गिरफ्तार किए गए उग्रवादी की पहचान एम धनबीर (39) के रूप में हुई है, जो इंफाल और उसके आसपास कथित तौर पर जबरन वसूली के मामलों में शामिल था. पुलिस ने बताया कि उग्रवादी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन को किया संबोधित, वैश्विक सुरक्षा सहित फ्री इंडो पेसिफिक पर दिया जोर

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

इस बीच, सुरक्षा बलों ने बिष्णुपुर जिले में छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान उयोक के पास आईवीआर रोड के तलहटी इलाकों से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. पुलिस के मुताबिक, जब्त की गई वस्तुओं में एक सीएमजी, एक आंसू गैस बंदूक, एक 9 मिमी पिस्तौल, एक .303 स्नाइपर राइफल, एक एसबीबीएल बंदूक, 1.35 किलोग्राम वजनी एक आईईडी, तीन हथगोले और दो आंसू गैस ग्रेनेड शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन को किया संबोधित, वैश्विक सुरक्षा सहित फ्री इंडो पेसिफिक पर दिया जोर

पिछले सप्ताह चुराचांदपुर से जब्त किए गए थे हथियार

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब मणिपुर से सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया हो. इससे पहले 4 अक्टूबर को मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की संयुक्त टीम ने चुराचांदपुर जिले के खेंगमोल पहाड़ी पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था. जब्त किए गए हथियारों में एक आंसू गैस की बंदूक, मैगजीन के साथ एक देसी 9 एमएम पिस्तौल, पांच 12 बोर सिंगल बैरल बंदूकें, जिंदा गोला बारूद, 13 इंस्टेंट मोर्टार गोले और पांच इंस्टेंट भारी मोर्टार शामिल थे.

North East Manipur violence Manipur violence in Manipur north east news
Advertisment
Advertisment