Advertisment

आंध्र के CM नायडू ने निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, प्रदेश के लिए मांगा फंड

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने आंध्र के लिए वित्तीय सहायता की मांग की. मुलाकात के बाद इसकी जानकारी खुद नायडू ने सोशल मीडिया पर दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  18

आंध्र के CM नायडू ने निर्मला सीतारमण से की मुलाकात( Photo Credit : social media)

गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कर्ज में डूबे प्रदेश आंध्र के लिए वित्तीय सहायता की मांग की. वहीं, शुक्रवार को नायडू ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और उनसे भी राज्य के लिए वित्तीय सहायता बढ़ाने की मांग की है. बता दें कि केंद्रीय बजट पेश होने से पहले नायडू की यह मुलाकात अहम मानी जा रही है. यह बैठक नॉर्थ ब्लॉक में हुई. इस दौरान नायडू ने प्रदेश के अहम परियोजनाओं के बारे में वित्तीय मंत्री से चर्चा की और अमरावती को आंध्र की राजधानी बनाने के लिए भी वित्तीय सहायता की मांग की.

Advertisment

नायडू ने केंद्रीय वित्त मंत्री से की मुलाकात

जानकारी के अनुसार, टीडीपी (तेलुगू देशम पार्टी) नेता चंद्रबाबू नायडू ने पिछड़े क्षेत्रों के लिए विशेष सहायता राशि, अमरावती को राजधानी के रूप में विकसित करना और पोलावरम सिंचाई परियोजना के लिए सहायता राशि की मांग की है. बता दें कि आंध्र का सार्वजनिक ऋण 2019-20  में GSDP के अनुसार 31.02 प्रतिशत था, जो बढ़कर 2023-24 के वित्त वर्ष में 33.32 प्रतिशत हो गया है. 

यह भी पढ़ें- NEET PG 2024 परीक्षा की नई डेट सामने आई, बीते माह एग्जाम किया गया था स्थगित

आंध्र प्रदेश के लिए वित्तीय सहायता की मांग

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद चंद्रबाबू नायडू ने जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो सीतारमण ने नायडू की बातों को ध्यान से सुना और उनके द्वारा की गई मांगों पर विचार करने का आश्वासन भी दिया है. इस मुलाकात की जानकारी देते हुए खुद नायडू ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से दिल्ली में मुलाकात हुई. इस मुलाकात में आंध्र प्रदेश के कल्याण और आर्थिक विकास पर चर्चा किया गया और सहयोग की मांग की गई.

एनडीए सरकार में टीडीपी की अहम भूमिका

आपको बता दें कि देश में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनाने में टीडीपी ने अहम भूमिका निभाई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र में मोदी सरकार को लाने में किंग मेकर का काम किया है. टीडीपी के 16 सांसद मोदी सरकार का समर्थन कर रहे हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आंध्र के सीएम ने निर्मला सीतारमण से की मुलाकात
  • नायडू ने आंध्र के लिए की वित्तीय सहायता की मांग
  • पीएम मोदी और अमित शाह से भी की मुलाकात

Source : News Nation Bureau

Andhra Pradesh cm Chandrababu Naidu nirmala-sitharaman Breaking news Chandrababu Naidu hindi news finance minister of india Nirmala Sitharaman india-news
Advertisment
Advertisment