Advertisment

सिक्किम के पूर्व मंत्री का बंगाल की नहर में मिला शव, पिछले 9 दिनों से थे लापता

Sikkim Former Minister RC Poudyal Death: सिक्किम के पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल का शव पश्चिम बंगाल की एक नदी से बरामद किया गया है. वह पिछले नौ दिनों से लापता थे. उनकी तलाश के लिए सरकार ने एसआईटी की गठन किया था.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
RC Poudyal

Sikkim former minister RC Poudyal( Photo Credit : File Photo)

Sikkim Former Minister RC Poudyal Death: पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम की सरकार में मंत्री रहे आरसी पौड्याल का शव पश्चिम बंगाल की एक नहर से बरामद किया गया है. पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल का पिछले कई दिनों से लापता थे. बताया जा रहा है कि सिक्किम के पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल का शव सिलीगुड़ी के पास एक नहर से बरामद किया गया है. वह पिछले नौ दिनों से लापता थे. सिक्किम सरकार ने आरसी पौड्याल की तलाश के लिए एसआईटी का गठन किया था. लेकिन तमाम तलाशी के बाद भी उनका कहीं कुछ पता नहीं चला था. मंगलवार को उनका शव नहर में पड़ा मिला.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Budget 2024: बजट सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, विपक्ष के साथ गतिरोध खत्म करने की होगी कोशिश

नौ दिनों से लापता थे पूर्व मंत्री पौड्याल

पुलिस के मुताबिक, सिक्किम के पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल 80 साल के थे वह पिछले नौ दिनों से पालता थे. मंगलवार को उनका शव सिलिगुड़ी के फुलबारी में तीस्ता नहर में तैरता हुआ मिला. उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि शव तीस्ता नदी के ऊपरी हिस्से से बहकर आया होगा. पौड्याल की पहचान उनकी घड़ी और कपड़ों से हुई है. बता दें कि आरसी पौड्याल 7 जुलाई को पाकयोंग जिले के अपने गृहनगर छोटा सिंगताम से लापता हो गए थे.

ये भी पढ़ें: Budget 2024: 2047 तक सुपर पावर बनेगा भारत! $30 ट्रिलियन इकॉनमी का है टारगेट, बजट में क्या कमाल करेगी सरकार?

एसआईटी कर रही थी तलाश

उनकी तलाश के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया था. फिलहाल पुलिस पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल की मौत की जांच कर रही है कि आखिर उनकी मौत किस कारण और किन परिस्थियों में हुई. बता दें कि आरसी पौड्याल सिक्किम विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रहे. उसके बाद वह राज्य के वन मंत्री भी रहे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

राजनीति में बड़ा नाम थे पौड्याल

बता दें कि आरसी पौड्याल 70-80 के दशक में राज्य की राजनीति में काफी महत्वपूर्ण व्यक्ति थे. पौड्याल ने राइजिंग सन पार्टी की स्थापना की थी. वह सिक्किम की सांस्कृतिक और सामाजिक गतिशीलता की गहरी समझ रखते थे. इस बीच सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग ने पूर्व मंत्री आरसी पौड्याल की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'मैं स्वर्गीय श्री आरसी पौड्याल ज्यू के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं, जो प्रतिष्ठित वरिष्ठ राजनीतिक नेता थे. उन्होंने सिक्किम सरकार में मंत्री के रूप में विभिन्न पदों पर काम किया था और झुलके गम पार्टी के नेता थे.'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sikkim News in Hindi sikkim former minister rc poudyal Sikkim former minister RC Poudyal Sikkim
Advertisment