JDS MLC प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई को मिली कोर्ट से राहत, इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी

जेडीएस एमएलसी और प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना को बड़ी राहत मिली है. उन्हें आईपीसी की धारा 377 के तहत उनके खिलाफ दर्ज मामले में एसीएमएम कोर्ट से जमानत मिल गई है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Suraj Revanna

प्रज्वल रेवन्ना सूरज रेवन्ना( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

जेडीएस एमएलसी प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना को बड़ी राहत मिली है. उन्हें आईपीसी की धारा 377 के तहत उनके खिलाफ दर्ज मामलों में एसीएमएम कोर्ट से जमानत मिल गई है. बता दें कि सूरज रेवन्ना के खिलाफ एक ही धारा के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे. पहला मामला 22 जून को हासन जिले के होलेनरसीरपुरा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में 27 वर्षीय युवक द्वारा दर्ज कराया गया था. इस शिकायत में सूरज पर अप्राकृतिक यौन संबंध का आरोप लगाया गया था. इसके बाद, 23 जून को पुलिस ने सूरज को गिरफ्तार कर लिया था. 24 जून को इस मामले की जांच सीआईडी ने अपने हाथ में ली थी.

Advertisment

आपको बता दें कि 25 जून को उसी होलेनरसीरपुरा पुलिस स्टेशन में 30 वर्षीय व्यक्ति द्वारा एक और मामला दर्ज कराया गया था, जिसमें भी सूरज पर अप्राकृतिक यौन संबंध का आरोप लगाया गया था. हालांकि, इस दूसरे मामले में सीआईडी ने सूरज को गिरफ्तार नहीं किया.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: इस बजट NPS और आयुष्मान पर मिलेगी गुड न्यूज! जानें क्या हो सकते हैं बड़े ऐलान?

अदालत का निर्णय

वहीं सोमवार को अदालत ने दोनों मामलों की सुनवाई की. अदालत ने अपराध संख्या 92 में नियमित जमानत और अपराध संख्या 95 में अग्रिम जमानत दे दी. अदालत के इस निर्णय के बाद, सूरज रेवन्ना के मंगलवार को जेल से बाहर आने की संभावना है.

कानूनी प्रक्रिया और जांच

बता दें कि सूरज रेवन्ना के खिलाफ दर्ज इन मामलों में कानूनी प्रक्रिया और जांच का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है. दोनों मामलों में सीआईडी ने जांच की शुरुआत की थी. पहले मामले में गिरफ्तारी के बाद सूरज रेवन्ना को जेल भेज दिया गया था, जबकि दूसरे मामले में उन्हें अग्रिम जमानत दी गई थी.

परिवार और समर्थकों की प्रतिक्रिया

सूरज रेवन्ना को मिली जमानत से उनके परिवार और समर्थकों में खुशी की लहर है. उनके समर्थकों का कहना है कि सूरज निर्दोष हैं और उन्हें फंसाने की साजिश रची गई थी. उनके परिवार ने अदालत के इस निर्णय को न्याय की जीत बताया है.

राजनीतिक दृष्टिकोण

Advertisment

सूरज रेवन्ना का मामला राजनीतिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है. जेडीएस के महत्वपूर्ण नेताओं में से एक प्रज्वल रेवन्ना के परिवार का सदस्य होने के नाते, इस मामले ने राजनीतिक हलकों में भी चर्चा का विषय बना हुआ था. वहीं अब जब सूरज रेवन्ना को जमानत मिल गई है, तो मामले की जांच जारी रहेगी. सीआईडी दोनों मामलों में पूरी तरह से जांच करेगी और अदालत में चार्जशीट दाखिल करेगी.

HIGHLIGHTS

  • JDU MLC प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई को मिली कोर्ट से राहत
  • यौन शोषण के मामले में हुई थी गिरफ्तारी
  • आई परिवार और समर्थकों की प्रतिक्रिया

Source : News State Bihar Jharkhand

Suraj Revanna Arrested Breaking news JDS leader jds Suraj Revann hindi news Suraj Revanna Conditional bail Prajwal Revanna case Suraj Revanna Prajwal Revanna Suraj Revanna Extortion Case Bihar News
Advertisment