Advertisment

आंध्र प्रदेश के सीमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, CM नायडू ने की मुआवजे की घोषणा

आंध्र प्रदेश के एक सीमेंट फैक्ट्री में अचानक से भीषण आग लग गई. इस आग की चपेट में कई मजदूर आ गए. आनन-फानन में सभी मजदूरों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है. फिलहाल किस वजह से आग लगी है, इसका पता नहीं चल पाया है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
andhra massive fire

आंध्र प्रदेश के सीमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

आंध्र प्रदेश के सीमेंट फैक्ट्री में भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. घटना आंध्र के जग्गय्यापेटा मंडल के बुडावाड़ा गांव की है, जहां अचानक से सीमेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस घटना में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल मजदूरों को आनन-फानन में सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट करवाया गया है. वहीं, आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. बता दें कि इस घटना में लगभग 22 मजदूर की स्थित गंभीर बनी हुई है. फिलहाल किस वजह से फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. सूचना मिलते ही पुलिस बल भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. अभी तक किसी भी मजदूर की मौत की खबर सामने नहीं आई है. 

Advertisment

सीमेंट फैक्ट्री में आग लगने से 22 लोगों की स्थित गंभीर

घटना पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को एनटीआर जिले के सीमेंट फैक्ट्री में लगे आग की जानकारी ली. साथ ही बॉयलर फटने की घटना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को बचाव कार्य के लिए जरूरी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह भी कहा कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सिर्फ पुरी में ही नहीं... देश के इन शहरों में भी निकलती है भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा, जान लें यहां के नियम-कायदे

सीएम नायडू ने घायलों के लिए की मुआवजे की घोषणा

श्री चंद्रबाबू नायडू ने स्थानीय अधिकारियों को घटना की वजहों का पता कर उसकी एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा है. इसके साथ ही इस घटना में जो भी लोग जिम्मेदार पाए जाते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है. साथ ही सीएम नायडू ने घटना से प्रभावित मजदूरों को कंपनी की तरफ से उचित मुआवजा दिए जाने को भी कहा है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा भी घायलों को अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा. घटना के बाद मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने फैक्ट्री में तोड़फोड़ भी की. जिसके बाद पुलिस को घटना पर नियंत्रण करना पड़ा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आंध्र के सीमेंट फैक्ट्री में भीषण आग
  • 22 मजदूर गंभीर रूप से घायल
  • घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Source : News Nation Bureau

Andhra Pradesh hindi news Andhra Pradesh News Massive fire breaks out in UltraTech cement factory
Advertisment
Advertisment