Advertisment

ओडिशा सीएम मोहन माझी का BJD पर बड़ा आरोप, कहा- पिछली सरकार ने रची उन्हें मारने की साजिश

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने पिछली बीजू जनता दल (BJD) सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने सोमवार को दिए बयान में कहा कि, पिछली सरकार के कुप्रबंधन को उजागर करने के नाते BJD सरकार ने उन्हें मारने की साजिश रची थी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
mohan majhi

mohan majhi ( Photo Credit : social media)

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने पिछली बीजू जनता दल (BJD) सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने सोमवार को दिए बयान में कहा कि, पिछली सरकार के कुप्रबंधन को उजागर करने के नाते BJD सरकार ने उन्हें मारने की साजिश रची थी. गौरतलब है कि, सीएम बनने के बाद अपने विधानसभा क्षेत्र क्योंझर के पहले दौरे के दौरान माझी ने कहा कि, उन्होंने 2019 से 2024 के बीच पिछले पांच वर्षों में विधानसभा में कई मुद्दे उठाए हैं और पिछली BJD सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. 

Advertisment

ओडिशा सीएम माझी ने अक्टूबर 2021 में दो अज्ञात बदमाशों द्वारा उन पर किए गए हमले का जिक्र करते हुए क्योंझर के झुमपुरा इलाके में एक बैठक में कहा कि, पिछली सरकार ने बदला लेने के लिए उन्हें मारने की योजना बनायी थी. उन्होंने क्योंझर के मंडुआ में बम विस्फोट कर मुझे मारने की कोशिश की. हालांकि, लोगों की कृपा से मैं बच गया, भगवान ने मुझे बचा लिया. 

बता दें कि, मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक सार्वजनिक बैठक में भाग लेकर लौट रहे माझी के वाहन पर दो बम फेंके थे. हमले में माझी की कार का अगला पैनल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था.

अपने दौरे के दौरान माझी ने कहा कि, वह किसी से नहीं डरते. जब मां तारिणी मेरे साथ हैं, भगवान बलदेव यहूदी मेरे साथ हैं, भगवान जगन्नाथ मेरे साथ हैं, झुमपुरा की अधिष्ठात्री देवी 'मां दुर्गा' मेरे साथ हैं और मुझे लोगों का आशीर्वाद है, तो मुझे क्यों डरना चाहिए?" उन्होंने कहा कि, लोगों ने मुझे नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली BJD सरकार की भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ लड़ने के लिए राज्य विधानसभा के लिए चुना था. जब तक हमें ईश्वर का आशीर्वाद मिलेगा, हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे.

इसके साथ ही माझी ने कहा कि, वह सभी के लिए उपलब्ध रहेंगे और उन्हें किसी से मिलने में कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि, जबसे वह सीएम बने हैं, कम सो रहे हैं और लोगों से अधिक मिल रहे हैं. सीएम ने लोगों से अपने प्रस्ताव, सुझाव भेजने, फोन पर अपनी समस्याएं साझा करने या भुवनेश्वर में उनसे मिलने के लिए कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि, पिछली सरकार पिछले 24 वर्षों में जो भी काम करने में विफल रही, मेरी सरकार पांच वर्षों में करेगी.. विकासात्मक परियोजनाओं में तेजी लाई जाएगी और ओडिशा देश का नंबर 1 राज्य बन जाएगा.

हालांकि BJD ने ओडिशा के नए सीएम के इस दावे को गलत ठहराया है. 

Source :

Odisha chief minister Odisha CM Mohan Majhi BJP
Advertisment