Advertisment

Odisha Lightning wreaks havoc: ओडिशा में बरपा आकाशीय बिजली का कहर, 5 लोगों की मौत

Odisha Lightning wreaks havoc: बुधवार को ओडिशा के दो जिलों में आकाशीय बिजली का कहर बरपा. इसमें 5 लोगों की जान चली गई. घटना के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  62

ओडिशा में बरपा आकाशीय बिजली का कहर( Photo Credit : फाइल फोटो)

Odisha Lightning wreaks havoc: लंबे इंतजार के बाद जहां देशभर के कई राज्यों में मानसून की दस्तक हुई. वहीं कई जिलों में आसमानी कहर भी बरपा है. जिस वजह से लोगों की जान चली गई. बुधवार को ओडिशा के दो अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. यह वज्रपात बरगढ़ और बोलनगीर जिले में बरपा.  इसकी जानकारी बुधवार की शाम पुलिस ने दी. जानकारी के अनुसार, बरगढ़ जिले में भारी बारिश हो रही थी. बारिश से बचने के लिए कुछ लोग बरगद के पैर के नीच जाकर खड़े हो गए. इस दौरान आसमान से बिजली का कहर बरपा और तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, इस वज्रपात से 2 लोग घायल हो गए. प्रदेश के बोलांगीर जिले में भी एक महिला की उसके बच्चे के साथ बिजली गिरने से मौत हो गई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण आज, दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को करेंगी संबोधित

ओडिशा में वज्रपात से 5 लोगों की मौत

घटना पर ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने संवेदना जताते हुए वज्रपात से मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. साथ ही बिजली गिरने से जो लोग घायल हुए हैं, उनके मुफ्त इलाज के लिए प्रशासन को भी निर्देश दिया गया है. 

बिहार में आकाशीय बिजली ने बरपा कहर

वहीं, बिहार में भी आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में पिछले 24 घंटे में वज्रपात से 8 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के मुंगेर में 2, भागलपुर में 2, अररिया में 1, पूर्वी चंपारण में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 शख्स की मौत बिजली गिरने से हुई. सरकार ने घटना पर दुख जताते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा राशि देने की घोषणा की है. इसके अलावा पड़ोसी राज्य यूपी में भी बुधवार को शाहजहांपुर में बिजली गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई. छात्रा अपने घर के छत पर गई थी और इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरा और छात्रा की मौत हो गई. 

HIGHLIGHTS

  • ओडिशा में बरपा बिजली का कहर
  • आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत
  • सरकार ने 4-4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

Source : News Nation Bureau

5 people died due to thunderstorm odisha thunderstorm five people die due to lightning Lightning wreaks havoc in Odisha odisha Lightning wreaks havoc Odisha weather report Odisha News Odisha weather update weather report
Advertisment
Advertisment