Advertisment

Odisha News: बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, इलाके में धारा 144 लागू

ओडिशा के बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आ रही है. घटना ओडिशा के बालेश्वर के सुनहट इलाके की बताई जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
curfew 144

बालेश्वर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प( Photo Credit : फाइल फोटो)

ओडिशा के बालेश्वर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई. यह घटना ओडिशा के बालेश्वर के सुनहट इलाके में दोपहर में घटी, जब अचानक से दो समुदायों के बीच झड़प ने हिंसक रूप ले लिया. इसके बाद हिंसक झड़प पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है. साथ ही इलाके में शांति बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया ताकि किसी भी तरह की झड़प को होने से रोका जा सके. इस झड़प में कई पुलिसकर्मी के भी घायल होने की सूचना मिली है. फिलहाल घटनास्थल पर एसपी समेत कई अधिकारी भी मौजूद हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- मणिपुर की सुरक्षा स्थिति पर गृह मंत्रालय में बैठक, गृह मंत्री शाह के साथ सेना प्रमुख, डीजीपी समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

बालेश्वर में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही बालेश्वर के राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर शेरगड़ा टोलगेट के पास मवेशियों से भरे अवैध गाड़ी को पकड़ा गया था. इस अवैध परिवहन को लेकर पांच गाड़ियों को पकड़ा गया था, जिसके बाद बालेश्वर में तनाव बढ़ता जा रहा था. इन वाहनों में 100 से अधिक मवेशियों की तस्करी की जा रही थी. जानकारी के अनुसार, बालेश्वर के रास्ते इन मवेशियों को कोलकाता ले जाया जा रहा था. इसी दौरान गाड़ियों की चेकिंग का अभियान चला गया और पुलिस ने मवेशियों से भरे वाहनों को जब्त कर लिया. दरअसल, पुलिस को इसकी सूचना मिली थी कि मवेशियों की अवैध तस्करी की जा रही है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. वहीं, मवेशियों को बालेश्वर गोशाला में रखा गया है. 

Advertisment

शोभायात्रा के दौरान हुआ था पथराव

आपको बता दें कि बालेश्वर जिले के रेमुना एनएससी के गणीपुल में हनुमान जयंती के दिन भी हिंसक झड़प हुई. हनुमान जयंती के दिन जब शोभायात्रा निकाली गई तो कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव  कर दिया. इस हिंसक झड़प में कई लोग घायल भी हुए. दरअसल, जैसे ही यह शोभायात्रा गणीपुर गांव पहुंची, वैसे ही समुदाय विशेष के लोग पथराव करने लगे. जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी. जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली, वे मौके पर पहुंचे और इसे शांत कराने की कोशिश की. हिंसा इतनी भड़क उठी थी कि इस घटना में कई पुलिस वाले भी घायल हो गए. जिसके बाद गांव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बालेश्वर में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प
  • इलाके में धारा 144 लागू
  • 2 दिन पहले शोभायात्रा के दौरान हुआ था पथराव

Source : News Nation Bureau

News Update hindi Breaking news Odisha News Section 144 imposed in balasore hindi news Violent clash between two communities in Balasore
Advertisment
Advertisment