Advertisment

Balasore Train Accident: पीड़ितों के लिए रक्तदान, लंबी लाइनों में लगे लोग

बालासोर रेल एक्सीडेंट के बाद स्थानीय लोग बड़ी संख्या में रक्तदान कर रहे हैं. वो अस्पतालों में लंबी लाइनें लगाकर जीवन बचाने के लिए सामने आए हैं.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Odisha - People queue up in Balasore to donate blood

Odisha - People queue up in Balasore to donate blood( Photo Credit : Twitter/ANI)

Odisha - People queue up in Balasore to donate blood after the horrific train accident : ओडिसा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और दो अन्य ट्रेनों की भिडंत की वजह से हुए हादसे में मृतकों की संख्या 233 हो गई है. इस बीच केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचे हैं. वहीं, बालासोर समेत अन्य आसपास के इलाकों से लोग खुद ही अस्पताल पहुंचकर रक्तदान कर रहे हैं, ताकि घायलों की मदद की जा सके. स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की थी कि घायलों को रक्त की जरूरत पड़ सकती है, जिसके बाद खुद ही लोग लंबी लाइनों में लगकर रक्तदान कर रहे हैं.

Advertisment

हादसे मेें 900 से अधिक लोग घायल

समाचार एजेंसी एएनआई ने लोगों की तस्वीरें जारी की हैं, जो रक्तदान के लिए खुद ही आगे आए हैं और लाइनों में लगकर जीवन बचाने के लिए रक्तदान कर रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, इस हादसे में 900 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, तो 233 लोगों की जान जा चुकी हैं. घायलों की बड़ी संख्या को देखते हुए मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : Coromandel Express Accident: मृतकों की संख्या 233 पहुंची, ओडिशा में राजकीय शोक

घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

इस बीच, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railways Minister Ashwini Vaishnaw ) बालासोर में हुए ट्रेन हादसे वाली जगह पर पहुंचे और स्थिति का जायज़ा लिया. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. उन्होंने हादसे की जांच की घोषणा भी की है और कहा है कि किसी भी सूरत में दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. इस बीच, कोंकण रेलवे ने आज वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा
  • हादसे में 900 से अधिक लोग घायल
  • रक्तदान के लिए खुद ही लाइनों में लगे लोग

 

donate blood रक्तदान balasore-train-accident Balasore odisha horrific train accident
Advertisment
Advertisment