Advertisment

तेलंगाना: सिकंदराबाद में टला रेलवे का बड़ा हादसा, खड़ी ट्रेन की बोगियों में लगी भीषण आग

Telangana Train Fire: तेलंगाना के सिकंदराबाद में उस वक्त रेलवे का एक बड़ा हादसा टल गया जब रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के दो डिब्बों में भीषण आग लग गई. इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन दोनों डिब्बे जलकर खाक हो गए.

author-image
Suhel Khan
New Update
Train Fire

Train Fire( Photo Credit : ANI)

Telangana Train Fire: तेलंगाना के सिकंदराबाद में गुरुवार को रेलवे का एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के दो खाली डिब्बों में भीषण आग लग गई. ट्रेन के डिब्बों में आग लगते ही वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक ट्रेन के दोनों डिब्बे जलकर खाक हो गए.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs AFG : भारत के प्लेइंग11 में सिराज की जगह कुलदीप यादव की एंट्री, अफगानिस्तान ने भी किया बदलाव

गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और रेलवे की संपत्ति को न्यूनतम नुकसान हुआ. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया.

ये भी पढ़ें: NEET पेपर लीक कांड पर धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान, नहीं रद्द होगी परीक्षा, जांच के लिए हाई लेवल कमेटी गठित

पेंट्री और एसी कोच में लगी आग

सिकंदराबाद के फायर स्टेशन अधिकारी डी मोहन राव के मुताबिक, "ट्रेन के डिब्बों में आग लगने की सूचना गुरुवार सुबह 10:50 बजे मिली. उसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका." उन्होंने आगे कहा, "ट्रेन के जिन दो डिब्बों में आग लगी, उनमें एक पेंट्री और एक एसी कोच शामिल है. संपत्ति का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है."

ये भी पढ़ें: Protem Speaker: भर्तृहरि महताब बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की नियुक्ति

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि रेलवे में ऐसी घटना कोई पहली बार नहीं हुई है. इससे पहले भी कई बार खड़ी ट्रेन में आग लगने की खबरें सामने आई हैं. इससे पहले 6 जून को भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. तब बिहार के लखीसराय में एक खड़ी हुई ट्रेन के डिब्बों में आग लग गई थी. ये आग बिहार के लखीसराय में पटना-झारखंड पैसेंजर ट्रेन के डिब्बों में आग लगी थी. इस घटना में भी गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आग में ट्रेन के कोच जलकर खाक हो गए थे.

Source : News Nation Bureau

train coaches Train Accident Secunderabad Major railway accident fire tragedy Indian Railway telangana
Advertisment
Advertisment