Advertisment

Arunachal Pradesh Cloudburst: आसमानी आफत का कहर.. ईटानगर में बाढ़ और भूस्खलन का मंजर

अरुणाचल प्रदेश में आसमानी आफत का कहर टूट पड़ा.. आज यानि 23 जून की सुबह अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से कई भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
arunachal pradesh

arunachal pradesh( Photo Credit : social media)

अरुणाचल प्रदेश में आसमानी आफत का कहर टूट पड़ा.. आज यानि 23 जून की सुबह अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बादल फटने से कई भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. गौरतलब है कि, पिछले कुछ हफ्तों से उत्तर-पूर्वी राज्य में भारी बारिश हो रही है, हालांकि बीते दो दिनों में स्थिति में सुधार हुआ है. वहीं रविवार को बारिश का कोई अनुमान ही नहीं था. मिली जानकारी के मुताबिक, बादल फटना सुबह करीब 10.30 बजे हुआ, जिसके कारण ईटानगर और इसके आसपास के इलाकों के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन हुआ.

Advertisment

इसके अलावा, एनएच-415 के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई. देखिए दिल दहला दने वाला वीडियो... 

वीडियो में सड़क के एक ओर बादल फटने के बाद, सड़क पर पानी बहता नजर आ रहा है. जबकि सड़क की दूसरी ओर बड़ी संख्या में वाहन खड़े हैं. वहीं बीच सड़क एक गाली रंग की गाड़ी नजर आ रही है, जो पानी के बाहाव में पीछे होती नजर आ रही है. इसके अलावा इस पानी से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

इस बीच, आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर ईटानगर प्रशासन ने दिशानिर्देश जारी किए हैं और लोगों से नदियों और भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों में नहीं जाने की सख्त हिदायत दी है. साथ ही, कहा है कि, भारी बारिश को देखते हुए वे सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. 

वहीं जिला प्रशासन ने सात चिन्हित स्थानों को राहत शिविर के रूप में स्थापित किया है. 

Source : News Nation Bureau

Arunachal Pradesh News Arunachal Pradesh landslide Arunachal Pradesh Cloudburst Arunachal Pradesh
Advertisment
Advertisment