Advertisment

UP: CM योगी के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, पड़ोसी देश के पूर्व राजनयिक ने जताया अफसोस

सीएम योगी के पाकिस्तान को लेकर दिए गए बयान ने पड़ोसी देश में बवाल मचा दिया है. हर तरफ उनके कथन की चर्चा हो रही है. इस बीच पाक के पूर्व राजनायिक का इस पर रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने इसका विरोध करते हुए कहा कि...

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
CM Yogi statement on pakistan

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान ने पाकिस्तान में बवाल मचा दिया है. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान का या तो भारत में विलय होगा या फिर उसका हमेशा के लिए अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा. ऐसे में अब इसको लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल, उन्होंने महर्षि अरविंद के साल 1947 में दिए गए बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान का आध्यात्मिक जगत में कोई अस्तित्व नहीं है. 

Advertisment

सीएम योगी के इस बयान के बाद अब भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने पाकिस्तान के खत्म हो जाने की भविष्यवाणी का विरोध जताते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला उनका देश बना रहेगा. यूट्यूब पर अपने व्लॉग में बोलते हुए बासित ने पाकिस्तान का आधार न होने की बात का खंडन किया और दावा किया कि पाकिस्तान का निर्माण ही आध्यात्मिक आधार पर हुआ है.

इस्लाम है पाकिस्तान का आधार

अब्दुल बासित ने अपने वीडियो में आगे बताया कि पाकिस्तान का सबसे बड़ा आधार इस्लाम ही है. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं समझ आता कि महर्षि अरविंद ने यह विचार कहां से लिया और अब इसे योगी आदित्यनाथ ने इसे दोहराया है. योगी आदित्यनाथ का ऐसा बयान बेहद अफसोसजनक है'.

यह भी पढ़ें: साबरमती एक्सप्रेस को डिरेल करने के मिले संकेत, जानें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बयान दिया हो. लोकसभा चुनाव से पहले भी उन्होंने कहा था कि केंद्र में यदि भाजपा सरकार आती है 6 माह में पाकिस्तान के कश्मीर वाला हिस्सा भी हमारे पास होगा और ये बयान काफी चर्चा का विषय बना था. 

Yogi Adityanath CM Yogi Chief Minister Yogi Adityanath
Advertisment