Advertisment

Love Story: गर्लफ्रेंड के लिए इस शख्स ने लांघी पाकिस्तानी सरहद, जानें फिर क्या हुआ...?

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर में BSF ने हाल ही में एक पाकिस्तानी युवक को पकड़ा था. उसकी पहचान जगसी कोली के रूप में सामने आई थी. 20 वर्षीय युवक के भारत में घुसने की वजह का अब खुलासा हो गया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Rajasthan News

प्यार के लिए पाकिस्तानी युवक ने लांघी सरहद (Image: News Nation)

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने हाल ही में एक पाकिस्तानी युवक को पकड़ा था. उसकी पहचान जगसी कोली के रूप में सामने आई थी. 20 वर्षीय युवक के भारत में घुसने की वजह का अब खुलासा हो गया है. पूरा मामला प्यार से जुड़ा हुआ है. जगसी कोली के अजब प्यार की गजब कहानी को जानकर बीएसएफ के जवान भी हैरान रह गए. आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला.

Advertisment

जगसी कोली ने बताई वजह

पकड़े जाने के बाद से ही जगसी कोली बुरी तरह से डरा हुआ था. बीएसएफ ने हर उस एंगल से पूछताछ की जिससे पाकिस्तान का कनेक्शन हो सकता है. सख्त पूछताछ के बाद भी जगसी कोली से बीएसएफ को कुछ भी हाथ नहीं लगा. इस दौरान जगसी कोली ने बीएसएफ के जवानों को अपने प्यार की कहानी सुनाई और बताया कि उसकी जान को खतरा था इसलिए गलती में वह भारतीय सीमा में घुस गया. 

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express पर पत्थरबाजी से रेलवे को बड़ी चपत, इतने का हो चुका है नुकसान, जानकर उड़ जाएंगे होश!

इस डर से भारत में हुआ दाखिल

BSF अधिकारियों को जब जगसी कोली से पूछताछ में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा. अब वे अधिकारी जगसी कोली को उसके देश वापस भेजने पर विचार कर रहे हैं. जगसी कोली से पूछताछ में बीएसएफ अधिकारियों को पता चला कि वह अपने प्रेमिका के घरवालों से डरकर पाकिस्तान से भागकर भारत में आ गया था. 

जानें क्या है पूरा मामला

जगसी कोली का पाकिस्तानी की ही एक युवती प्रेम प्रसंग चल रहा था. वह अक्सर छिप-छिप कर उससे मिलने जाया करता था. दोनों के घरवालों को उनका ये प्यार मंजूर नहीं था, इसलिए वे उनकी शादी को तैयार नहीं थे. लिहाजा दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला लिया. प्रेमिका का गांव घोरामारी बॉर्डर के पास ही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election: कौन हैं मंजू हुड्डा, जिन्हें BJP ने भूपेंद्र हुड्डा की सीट से उतारा, कांग्रेस में खलबली क्यों?

एक दिन जब जगसी कोली अपनी प्रेमिका के गांव पहुंचा तो दोनों भाग गए. इसके बाद प्रेमिका के घरवालों ने उनका पीछा किया. दोनों काफी दूरी तक भागते रहे, लेकिन बॉर्डर के पास पहुंचने पर प्रेमिका अपने घर चली गई. उधर, जगसी काफी डर हुआ था, उसको पता था कि अगर वह प्रेमिका के घरवालों के हाथ लग गया तो वे उसे जिंदा नहीं छोड़ेंगे. भागते-भागते भारतीय बॉर्डर को क्रॉस कर राजस्थान में दाखिल हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Ebba Busch on Muslims: कौन हैं एबा बुश, जिनके मुसलमानों पर दिए बयान ने दुनिया में ला दिया भूचाल!

कैसे पकड़ गया जगसी कोली

बीएसएफ के जवान लगातार सीमा पर पेट्रोलिंग करते रहते हैं. इस दौरान उनकी नजर जगसी कोली के पैरों के निशानों पर पड़ी. इसके बाद बीएसएफ जवानों को पूरा यकीन हो गया कि कोई न कोई तो जरूर पाकिस्तान से भारत की सीमा में दाखिल हुआ है. इसके बाद बीएसएफ ने कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया और फिर सेडवा पुलिस थाना क्षेत्र के जाडपा गांव से जगसी कोली पकड़ा गया.  

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन से शांति वार्ता के लिए तैयार पुतिन, भारत को लेकर दिया ये बड़ा बयान, दुनिया हैरान!

Love Story India Pakistan News latest rajasthan news in hindi Rajastan News rajasthan news in hindi BSF suspicious pakistani man barmer news india pakistan news in hindi pakistan
Advertisment