Advertisment

'पारसियों ने भारत के विकास में मौन लेकिन अतुलनीय योगदान दिया', मुंबई में बोले गृह मंत्री अमित शाह

Home Minister Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुंबई में 'मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट' रिलीज के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान शाह ने कहा कि यहां राजवंश 200 साल तक नहीं टिकते लेकिन एक अखबार इतने लंबे समय तक चलता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Amit Shah H Minister

Home Minister Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह रविवार को महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फिल्म मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट को रिलीज किया. इस दौरान गृह मंत्री शाह ने कहा कि, पारसियों ने भारत के विकास में मौन लेकिन बहुत बड़ा योगदान दिया है. इसी के साथ शाह ने उस यात्रा में गुजराती समाचार पत्र 'मुंबई समाचार' की भूमिका की सराहना की.

Advertisment

मुंबई समाचार के 200 साल की यात्रा का वर्णन

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट में एशिया के सबसे पुराने अखबार की उल्लेखनीय 200 साल की यात्रा का वर्णन किया गया है. इस फिल्म को रविवार को रिलीज किया गया. इस दौरान गृह मंत्री शाह ने कहा कि इसे चलाने वाले कैमास विश्वास की पत्रकारिता का उदाहरण देते हैं.

ये भी पढ़ें: Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

Advertisment

मुंबई समाचार, विश्वसनीय न्यूज संगठन- शाह

बता दें कि अपने प्रकाशन के 203वें वर्ष में प्रवेश करते हुए, 'मुंबई समाचार' मुंबई की पहचान का एक अभिन्न अंग बन गया है. शाह ने कहा कि, "यहां राजवंश 200 साल तक नहीं टिकते लेकिन एक अखबार इतने लंबे समय तक चलता है." मुंबई समाचार को एक विश्वसनीय समाचार संगठन करार देते हुए उन्होंने एक पुरानी कहावत याद दिलायी कि मुंबई समाचार में छपी हर बात सच होती है. इस कार्यक्रम में मुंबई समाचार के प्रबंध निदेशक होर्मुसजी एन कामा भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें: Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, जानें घातक संदेश में पहलवान से क्या कहा गया?

Advertisment

40 देशों में रिलीज की गई डॉक्यूमेंट्री

बता दें कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट' स्वतंत्रता आंदोलन में अखबार की महत्वपूर्ण भूमिका, निष्पक्ष रिपोर्टिंग के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता और इसकी स्थायी सफलता के पीछे के रहस्यों पर प्रकाश डालता है. यह डॉक्यूमेंट्री 40 देशों में एक साथ रिलीज़ की गई, जो न केवल मुंबई समाचार के लिए बल्कि पूरे समाचार पत्र उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य प्रस्तुत करती है. बता दें कि जून 2022 में अखबार के द्विशताब्दी कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा "मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट" का ट्रेलर लॉन्च किया गया था.

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

home-minister MAHARASHTRA NEWS mumbai news Home Minister Amit Shah Mumbai news latest amit shah
Advertisment
Advertisment