Advertisment

असम में IED लगाने के आरोपियों पर कसा पुलिस का शिकंजा, तीन महिलाओं समेत 15 गिरफ्तार

Assam News: असम पुलिस ने शनिवार रात तीन महिलाओं समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्य के अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध आईईडी लगाई थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Assam Police
Advertisment

Assam News: असम पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों में संदिग्ध आईईडी लगाने के मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनें तीन महिलाएं थी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इन सभी को पुलिस ने शनिवार की रात धर दबोचा. पुलिस ने रविवार को एक जान जारी कर इस बारे में जानकारी दी. राज्य पुलिस के मुताबिक, उन्होंने शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में एनआईए के तकनीकी सहयोग से छापेमारी की. इसके बाद तीन महिलाओं समेत 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: Iran Coal Blast : कोयला खदान में गैस विस्फोट, 28 मजदूरों की मौत, 17 से अधिक घायल

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगाई थी आईईडी जैसी सामग्री

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों पर आरोप है कि इन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध आईईडी जैसी सामग्री को प्लांट किया था. इस मामले की पुलिस लगातार जांच कर रही थी. लेकिन एक महीने पर पुलिस को इसमें कामयाबी मिल गई. आरोपियों की तलाश और गिरफ्तारी के लिए असम पुलिस ने एनआईए के तकनीकी की मदद ली और छापेमारी कर आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस ने एक बयान में कहा कि, "शनिवार की रात राज्य ने तीन महिलाओं समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया."

ये भी पढ़ें: Quad Summit से भारत को क्या मिलेगा? PM मोदी के 'पावरगेम' से चीन हैरान, ऐसे मारी ड्रैगन की 'जेब' पर तगड़ी चोट!

 

 

आरोपियों से की जा रही पूछताछ

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए लोगों शुरुआती पूछताछ में कुछ आपत्तिजनक तथ्यों के बारे में पता चला है. उनके अभी लंबी पूछताछ की जाएगी. जिसमें किसी बड़ी साजिश का खुलासा होने की उम्मीद है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की गिरफ्तारी राज्य के अलग-अलग इलाकों से हुई है. इसमें एक शख्स को तिनसुकिया, एक को सदिया, तीन लोगों को डिब्रूगढ़, दो को जोरहाट, तीन को लखीपुर, दो को गुवाहाटी, नागांव, नलबाड़ी और तामुलपुर से एक-एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि इस साल स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त ) समारोह के दौरान राज्य के अलग-अलग इलाकों में आईईडी जैसी संदिग्ध वस्तुएं मिली थीं. जानकारी के मुताबिक राज्य के 24 स्थानों पर संदिग्ध आईईडी को प्लांट किया गया था. उसके बाद प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) ने दावा किया था उससे राज्य के अलग-अलग इलाकों में बम लगाए हैं. हालांकि इसके बावजूद भी कहीं से किसी भी प्रकार के विस्फोट की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

ये भी पढ़ें: UPI लेनदेन पर लगाया शुल्क तो 75 फीसदी लोग बंद कर देंगे इसका इस्तेमाल, सर्वे में हुआ खुलासा

Bomb Blast North East independence-day assam Assam Police IED
Advertisment
Advertisment