Advertisment

'राजनीतिक सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं', सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष पर फिर साधा निशाना

CM Yogi on Akhilesh Yadav: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि सत्ता विरासत में मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं. उन्होंने रविवार को अंबेडकर नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
New Update
UP CM Yogi Adityanath

CM Yogi on Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा. रविवार को अंबेडकरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि राजनीतिक शक्ति विरासत में मिल सकती है लेकिन ज्ञान नहीं. सपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग पहले सत्ता को अपनी 'बपौती' समझते थे, वे अब सत्ता हासिल करने के लिए 'षड्यंत्रों और अराजकता पैदा करने' का सहारा ले रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के शासन के दौरान आपराधिक तत्व समानांतर सरकारें चलाते थे और कानून उनके नियंत्रण में था.

Advertisment

अखिलेश पर जमकर बरसे योगी

सीएम योगी ने आगे कहा कि पहले गुंडे पुलिस का पीछा करते थे, लेकिन 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद स्थिति बदल गई है, उन्होंने कहा, अब अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाती है और उनका 'राम नाम सत्य' हो जाता है. उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के लिए दिल के साथ-साथ दिमाग की भी जरूरत होती है, उन्होंने कहा, "सत्ता विरासत में मिल सकती है पर बुद्धि नहीं. जो लोग सत्ता को अपनी 'बपौती'मानते थे, उन्हें अब एहसास होने लगा है कि वे कभी उत्तर प्रदेश में नहीं लौटेंगे, इसलिए वे साजिश रचने की कोशिश कर रहे हैं. वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें विकास और बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है."

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

1231 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अंबेडकर नगर के कटेहरी में 1,231 करोड़ रुपये की 6,778 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर तंज कसा.

ये भी पढ़ें: Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, जानें घातक संदेश में पहलवान से क्या कहा गया?

सीएम योगी ने कहा कि माफिया 2017 से पहले राज्य में "समानांतर सरकार" चलाते थे. सुल्तानपुर में एक ज्वैलर्स की दुकान में लूट में कथित रूप से शामिल मंगेश यादव के एनकाउंटर को सपा मुखिया द्वारा गलत बताए जाने पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आप मुझे बताएं, अगर कोई डकैत पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा जाता है तो समाजवादी पार्टी को बुरा लगता है. इन लोगों से पूछें कि क्या होना चाहिए था." बता दें कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मंगेश यादव एनकाउंटर को फर्जी बताया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने मचाई तबाही, फिर देश में लगेगा लॉकडाउन, बिछ जाएगी लाशें

up chief minister CM Yogi Adityanath uttar-pradesh-news Akhilesh Yadav CM Yogi
Advertisment
Advertisment