Advertisment

कोलकाता कांड: दो बार गला घोटने की कोशिश, पीड़िता के गर्दन की हड्डी टूटी थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई हैवानियत

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में रेप और मर्डर कर हैवानियत की हदें पार कर देने वाली घटना में बड़ा खुलासा हुआ है. पीड़िता के परिजनों को पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
report

protest against Kolkata incident (Social media)

कोलकोता में रेप और मर्डर का शिकार हुई लेडी डॉक्टर के परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है. रिपोर्ट चौंकाने वाली है. इसमें पीड़िता की पहले हत्या कर रेप करने की संभावना जताई गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि हत्यारे ने दो बार लड़की का गला घोटने की कोशिश की. महिला की मौत तड़के 3 से 5 बजे के बीच हुई थी. इससे पहले ऑटोप्सी रिपोर्ट में आत्महत्या की संभावना को ​खारिज किया गया था. रिपोर्ट में पीड़िता की बलात्कार के बाद हत्या की बात कही गई है.

Advertisment

डॉक्टर अस्पताल के सेमिनार में अकेली थी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेनी डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट, आंखों और मुंह से खून निकल रहा था. इसके अलावा उसके चेहरे पर भी चोट के निशान थे. पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ और होठों पर चोटें आई हैं. उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई थी. पुलिस के अनुसार, जो साक्ष्य सामने आए हैं, संभावना है कि आरोपी ने पहले म​हिला डॉक्टर को मार डाला, इसके बाद उससे बलात्कार किया. पुलिस ने बताया कि इस बात के सबूत सामने आए हैं कि डॉक्टर अस्पताल के सेमिनार में अकेली थी. उस पर पहले आरोपी ने हमला किया. महिला ने विरोध करने की कोशिश की. जिसके बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई. 

सिविक वांलटियर के रूप में काम कर रहा था

Advertisment

हत्यारे ने तय करने के लिए वह मर चुकी है, इसके लिए उसने फिर से गला घोटने का प्रयास किया. ऐसे में संभावना है कि हत्या के बाद आरोपी ने उसके साथ रेप किया. पुलिस के अनुसार, आरोपी को हिंसक पोर्न वीडियो देखने की आदत थी. उसने वारदात से पहले शराब पी रखी थी. आरोपी संजय राय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और खुद को फांसी दिए जाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: Faiz Hameed: जानें क्यों किया गया ISI प्रमुख फैज हमीद को गिरफ्तार? इमरान खान का था बेहद करीबी

लड़की की बेहरमी से हत्या कर डाली

Advertisment

ये वारदात 8-9 अगस्त की रात की है. उस दिन तीन डॉक्टर्स के साथ नाइट ड्यूटी पर पीड़िता थी. इनमें दो डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में काम करते थे. इसमें एक कर्मचारी अस्पताल के हाउस स्टाफ से था. उस रात सभी डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने एक साथ खाना खाया. इसके बाद महिला डॉक्टर रात को करीब दो बजे सोने चली गई. इसके बाद संजय रॉय पीछे के रास्ते से आया और पहले  उसने लड़की की बेहरमी से हत्या कर डाली. इसके बाद उसने रेप किया. आरोपी अस्पताल के स्टाफ से नहीं था. न ही वह मरीज का कोई रिश्तेदार था. वह कोलकाता पुलिस के लिए सिविक वांलटियर के रूप में काम कर रहा था. 

जिस दिन ये घटना हुई है. वह अस्पताल नहीं आया था. वह अस्पताल के पीछे वाले हिस्से में शराब पी रहा था. वह अपने मोबाइल फोन पर अश्लील वीडियो देख रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद वह करीब 4.45 बजे उसे सेमिनार हॉल से निकला. उसने वारदात स्थल पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी. उसने घटनास्थल पर खून के धब्बे धोने की कोशिश की थी. उसने वापस आकर अपने कपड़े भी धो डाले थे. 

Kolkata incident newsnation newsnationlive Post mortem report Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment