Advertisment

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान, जनसुराज सभी 243 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जनसुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति को तय कर दिया है. वह सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Election Strategist Prashant Kishor

Prashant Kishore

जनसुराज पार्टी के संस्थापक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी   243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इनमें से 40 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की तैयारी है.

Advertisment

प्रशांत किशोर के अनुसार, जनसुराज पार्टी 2025 विधानसभा चुनाव में महिलाओं को कम  से कम 40 सीटों पर चुनाव लड़वाने वाली है. इसके बाद अगर अगले 5 साल और मौका मिला तो 2030 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 70 से 80 सीटों पर महिला उम्मीदवार को उतारने वाली है. उनका कहना है कि पार्टी ने महिलाओं को प्रशिक्षित करके उन्हें अगुवाई करने का अभियान शुरू किया है. महिलाओं को सही मायने में नेत्री बनाने का प्रयास हो रहा है.

ये भी पढे़ं: शिंदे सरकार ने UPS को दी मंजूरी, केंद्र की नई योजना को लागू करने वाला महाराष्ट्र बना पहला राज्य

40 महिलाओं को जीताकर विधानसभा पहुंचाया जाए

उन्होंने कहा कि जब तक महिलाओं को आर्थिक आजादी नहीं दी जाएगी, तब तक उनकी भागीदारी समाज में समानता के आधार पर नहीं होने वाली है. ऐसे में जनसुराज पार्टी  का लक्ष्य है कि सबसे पहले 40 महिलाओं को जीताकर विधानसभा पहुंचाया जाए. प्रशांत किशोर ने यह भी मांग की कि महिलाओं को रोजगार और व्यापार को लेकर 4 फीसदी ब्याज पर कर्ज दिया जाए. इसके साथ सरकारी गारंटी भी बेहद अहम है. उन्होंने दावा किया कि इस बार बिहार में जनता की सरकार बनना तय है. 2 अक्टूबर को जनसुराज पार्टी के गठन का ऐलान होगा.

10-12 हजार के रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा 

उन्होंने कहा कि 2025 में जब बिहार में जनसुराज पार्टी की सरकार बनेगी तब सालभर के अंदर राज्य के किसी भी बेटे को मजबूरी में 10-12 हजार के रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. हमने इसके लिए पूरी योजना तैयार कर रखी है. उन्होंने कहा कि वे बिहार की जनता से ये अपील करते हैं कि अगली बार बेहद सावधानी से वोट करें. वो किसी  नेता या उनके बेटे को देखकर मतदान न करें. बल्कि अपने बच्चों के भविष्य को लेकर वोट करें. 

newsnation चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर Prashant Kishore Advices Prashant Kishore bihar Newsnationlatestnews
Advertisment