Advertisment

पंजाब: श्री मुक्तसर साहिब में बहा 60 साल पुराना पुल, कई गांवों का संपर्क टूटा

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में राजस्थान फीडर नहर के ऊपर बना 60 साल से पुराना पुल बह गया. ये पुल अपनी उम्र पूरी कर चुका था. इस पुल के टूटने से कई गांवों का संपर्क टूट गया. बताया जा रहा है कि पुल की उम्र पूरी होने...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Bridge Collapse

Bridge Collapse in Sri Muktsar Sahib( Photo Credit : Twitter)

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में राजस्थान फीडर नहर के ऊपर बना 60 साल से पुराना पुल बह गया. ये पुल अपनी उम्र पूरी कर चुका था. इस पुल के टूटने से कई गांवों का संपर्क टूट गया. बताया जा रहा है कि पुल की उम्र पूरी होने और उस पर भारी वाहनों के गुजरने पर रोक के बावजूद उस पर लोडेड ट्रक ले जाए जा रहे थे, जिसकी वजह से पुल कमजोर पड़ गया. इस बीच नहर में जब पानी आया, तो पुल का एक खंबा पानी के तेज बहाव में ढह गया. जिसकी वजह से पुल बीचो-बीचो से दो हिस्सों में टूट गया और उसका एक हिस्सा टूट कर पानी में बह गया.

Advertisment

सरहिंद फीडर नहर पर बना पुल भी खतरनाक

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि राजस्थान फीडर के साथ ही बहने वाली सरहिंद फीडर नहर का पुल भी काफी पुराना है. ऐसे में प्रशासन को इन दोनों पुलों को नए सिरे से बनवाना चाहिए. ग्रामीणों ने कहा कि ये तो गनीमत है कि हादसा रात के समय हुआ. और किसी कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस पुल के टूटने से मंडी बरीवाला व चक्क गांधा सिंह वाला का गांव झबेलवाली से संपर्क टूट गया है.

ये भी पढ़ें: UP के इस अस्पताल ने नहीं दी एंबुलेंस, पिता को पीठ पर लादकर 30 KM पैदल चला बेटा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पंजाब के श्री सरहिंद साहिब में पुल बहा
  • करीब 60 साल पुराना पुल बहने से ग्रामीण परेशान
  • राजस्थान फीडर नहर पर बना था पुल

Source : News Nation Bureau

पंजाब Sri Muktsar Sahib bridge collapse
Advertisment
Advertisment