Advertisment

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक शुरुआत, CM ने किया ये वादा  

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी मोहल्ला क्लीनिक शुरू कर दिए हैं. चुनावी वायदे को पूरा करते हुए मंगवार को 75 मोहल्ला क्लीनिक की शुरूआत कर दी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann( Photo Credit : ani)

Advertisment

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinics) शुरू कर दिए हैं. चुनावी वायदे को पूरा करते हुए मंगवार को 75 मोहल्ला क्लीनिक की शुरूआत कर दी है. इस दौरान क्लीनिक में सुबह से भीड़ लगना शुरू हो गई. यहां के लोग क्लीनिक के शुरू होने से काफी खुश हैं. इस दौरान पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जल्द ही हजारों मोहल्ला क्लीनिक तैयार किए जाएंगे. इस दौरान लोगों को घर के करीब अच्छा इलाज मिलेगा. अभी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर 75 मोहल्ला क्लीनिक बना दिए गए हैं. 

राज्य में स्कूलों की दशा में भी सुधार किया जाएगा. यहां पर विश्व स्तर  शिक्षा दी जाएगी. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए मान ने पंजाबियों से बातचीत की. मान ने लुधियाना में राज्यस्तरीय समारोह में तिरंगा लहराया था.

सरकारी स्कूलों की स्थिति बदलेगी 

सीएम भगवंत मान का कहना है कि पंजाब के सरकारी स्कूलों की दशा बदलाव किया जा रहा है. इससे विश्व स्तर की शिक्षा मिलेगी.युवाओं की डिग्री के अनुसार, पंजाब में रोजगार मिलेंगे. इसकी पूरी कोशिश जारी है. गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे को जमकर उठाया. इस मुद्दे पर आम जनता का विश्वास जीतकर पार्टी सत्ता पर काबिज हुई. 

 (रिपोर्ट: विशाल ठाकुर)

Source : News Nation Bureau

punjab Bhagwant Mann AAP on Mohalla Clinics Delhi government Mohalla Clinics मोहल्ला क्लीनिक
Advertisment
Advertisment