Advertisment

भाजपा सरकार देश के शहीदों का कर रही है अपमान: मलविंदर सिंह कंग

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कर्नाटक की भाजपा सरकार द्वारा दसवीं कक्षा के सिलेबस से भगत सिंह को हटाकर आरएसएस संस्थापक हेडगेवार को शामिल करने की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा पर शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया.

author-image
Sunder Singh
New Update
kung

file photo( Photo Credit : News Nation)

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कर्नाटक की भाजपा सरकार द्वारा दसवीं कक्षा के सिलेबस से भगत सिंह को हटाकर आरएसएस संस्थापक हेडगेवार को शामिल करने की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा पर शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया. आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि भाजपा की कर्नाटक सरकार ने जानबूझकर शहीद भगत सिंह की जगह हेडगेवार को दसवीं कक्षा के सिलेबस में शामिल किया है. क्योंकि भाजपा हमेशा भेदभाव की राजनीति कर रही है. मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कंग ने कहा कि देशभक्ति का ड्रामा करने वाली भाजपा की दोहरी राजनीति का सच जनता के सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि आजादी से पहले भी उनके पूर्वजों ने सीधा अंग्रेजों का साथ दिया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें : 1 रुपये में 1 किलो आटा और आलू और भी बहुत कुछ, Amazon Fresh का दमदार ऑफर

उन्होने कहा कि भले ही आज भाजपा में चेहरे और उसका स्वरूप बदल गया है, लेकिन अपने पूर्वजों की परंपरा को भाजपा नेताओं ने आज भी जारी रखा हुआ है. कंग ने कहा कि भाजपा सरकार आरएसएस के एजेंडे को जानबूझकर जनता पर थोपने की कोशिश कर रही है. आरएसएस के एजेंडे को जनता पर थोपने के लिए भाजपा शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों की छवि के साथ खिलवाड़ कर रही है. कभी किताबों के माध्यम से तो कभी अपने नेताओं के भड़काऊ बयानों के माध्यम से भाजपा हमेशा देश की आजादी की लड़ाई में शामिल वीरों और शहीदों के योगदान को कम करने की कोशिश करती रहती है. 

कर्नाटक का ताजा मामला भाजपा सरकार द्वारा आरएसएस के एजेंडे को देशभर में लागू करने की रणनीतियों का ही एक हिस्सा है. लेकिन देश के लोग भाजपा और आरएसएस की सच्चाई को समझते हैं. यह लाख कोशिशें करने के बाद भी अपने काले अतीत से बच नहीं सकती.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

मालविंद्र सिंह कंग Malvinder Singh Kang अरविंद केजरीवाल of the country insulting the martyrs पंजाब न्यूज BJP Government
Advertisment
Advertisment