अनिल मसीह को लेकर चंडीगढ़ नगर निगम में हंगामा, मार्शलों ने BJP पार्षदों को किया बाहर, यूं हुई धक्का-मुक्की!

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में आज यानी मंगलवार को जोरदार हंगामा हुआ है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हंगामा किया.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Chandigarh Nagar Nigam

चंडीगढ़ नगर निगम में हंगामा( Photo Credit : News Nation)

Chandigarh News: चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में आज यानी मंगलवार को जोरदार हंगामा हुआ है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हंगामा किया. बीजेपी के सभी पार्षदों ने वेल में आकर जबरदस्त शोर-शराबा किया. उन्होंने कांग्रेस और AAP के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान मार्शलों ने बीजेपी के पार्षदों को बाहर निकाल लिया. ये हंगामा मेयर चुनावों में गड़बड़ी करने वाले नॉमिनेटेड काउंसलर अनिल मसीह को लेकर आप और कांग्रेस के पार्षदों द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर हुआ है.

Advertisment

बीजेपी पार्षदों ने आम आदमी पार्टी का जमकर विरोध किया. उन्होंने 'आम आदमी पार्टी मुर्दाबाद' और 'आम आदमी पार्टी डूब मरो' जैसे नारे लगाए. मार्शलों ने इस हंगामे को शांत करने की काफी कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए तो मार्शलों ने बीजेपी पार्षदों को उठा-उठाकर सदन से बाहर किया. इस दौरान कुछ बीजेपी पार्षदों ने सदन के फर्श पर लेटकर भी आम आदमी पार्टी के खिलाफ नाए लगाते दिखे. इस घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं. इन वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से बीजेपी पार्षदों ने हंगामा किया. 

यहां देखें वीडियो

सदन में क्यों मचा ये हंगामा?

मगंलवार को चंडीगढ नगर निगम में सदन की बैठक हुई, जिसमें मनोनित पार्षद अनिल मसीह भी पहुंचे. वही इस हंगामे की वजह हैं. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पार्षद अनील मसीह का विरोध कर रहे थे. इस दौरान कांग्रेस-एएपी विधायकों ने अनिल मसीह को लेकर एक निजी टिप्पणी की, जो बीजेपी पार्षदों को बर्दाश्त नहीं हुई और वे सदन की वेल में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. बीजेपी के पार्षदों ने विरोध किया और एक-दूसरे का हाथ पकड़कर वेल में आकर बैठ गए. मार्शल बुलाए गए. खूब धक्कामुक्की हुई. हालत बिगड़ते देख सदन की बैठक रोक दी गई.

मसीह के विरोध में क्यों AAP-कांग्रेस?

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में अनिल मसीह रिटर्निंग ऑफिसर थे. वोटिंग के दौरान उन्होंने मतपत्रों से छेड़छाड़ की थी. ऐसा करते हुए उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. यह मामला बहुत हाईलाइट हुआ था. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया था. मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की थी. बाद में अनिल मसीह ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गलती मानते हुए माफी भी मांगी थी. इसके बाद अनिल मसीह आज पहली बार सदन की बैठक में पहुंचे. चुनाव में धांधली करने के विरोध में AAP और कांग्रेस के पार्षदों ने उनका विरोध कर रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

Chandigarh news bjp councillors Anil Masih Case
Advertisment