Advertisment

Arvind Kejriwal Punjab Visit: सीएम केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में टेका माथा, अमृतसर में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया रोड शो

Arvind Kejriwal Punjab Visit: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पंजाब के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने सबसे पहले अमृतसर स्थिर गोल्डन टेंपल में माथा टेका. इस दौरान उनके साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Kejriwal Road Show in Amritsar

Kejriwal Road Show in Amritsar( Photo Credit : Twitter/AAP)

Arvind Kejriwal Punjab Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंचा. जहां सबसे पहले उन्होंने अमृतसर में गोल्डन टेंपल में सीएम भगवंत मान के साथ माथा टेका. बता दें कि सीएम केजरीवाल दिल्ली शराब पॉलिसी मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर हैं. इस बीच वह चुनावी रैलियां और रोड शो भी कर रहे रहे हैं. गुरुवार को वह पंजाब पहुंचे. जहां सीएम केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए जनसभा और रैलियां करेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर में हीटवेव का असर, तो दक्षिण में भारी बारिश... जानें क्या है IMD का अलर्ट

जेल से बाहर आने के बाद पंजाब का पहला दौरा

बता दें कि जेल से बाहर आने के बाद सीएम केजरीवाल का ये पहला पंजाब दौरा है. स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के बाद सीएम केजरीवाल ने अमृतसर में 'आप' उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के लिए रोड शो किया. रोड शो में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे. केजरीवाल जेल जाने से पहले 12 मार्च को पंजाब के दौरे पर पहुंचे थे. तब उन्होंने मोहाली में आम आदमी पार्टी के चुनावी कैंपेन को लॉन्च किया था.

इसके बात 21 मार्च को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही भगवंत मान चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं. सीएम केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान भगवंत मान दो बार उनसे मिलने भी पहुंचे थे. स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने से पहले सीएम केजरीवाअमृतसर के ऐतिहासिक दुर्गियाना मंदिर में देवी मां की आराधना करने पहुंचे.

ये भी पढ़ें: अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- राम मंदिर बन गया, अब सीता मंदिर बनाना है

पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रही 'आप' और कांग्रेस

इंडिया गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने 5 मौजूदा मंत्रियों और 3 विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है. अमृतसर में जिस उम्मीदवार (कुलदीप सिंह धालीवाल ) के लिए केजरीवाल रोड शो करने वाले हैं वह खुद पंजाब के मंत्री है. बीजेपी ने इस सीट पर तरनजीत सिंह संधू को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने गुरजीत सिंह औजला और अकाली दल ने अनिल जोशी पर दांव लगाया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने यूपी में झोंकी पूरी ताकत, दो दिन में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, आखिर क्या है मकसद? जानिए

Advertisment

Source : News Nation Bureau

CM Arvind Kejriwal Punjab Visit arvind kejriwal road show Delhi CM Kejriwal delhi cm delhi cm arvind kejriwal Lok Sabha Elections aam aadmi party cm arvind kejriwal Lok Sabha Election 2024
Advertisment