Advertisment

2015 गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में किसी को बख़्शा नहीं जाएगा: अमरिंदर

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पैतृक गांव लांबी में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए अमरिंदर ने अकाली दल-बीजेपी सरकार की अगुवाई कर रहे बादल पर बेअदबी मामले को रोकने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करने का आरोप लगाया.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
2015 गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में किसी को बख़्शा नहीं जाएगा: अमरिंदर

अमरिंदर सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि 2015 गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में जिसका भी नाम सामने आएगा और अगर वह दोषी पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पैतृक गांव लांबी में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए अमरिंदर ने अकाली दल-बीजेपी सरकार की अगुवाई कर रहे बादल पर बेअदबी मामले को रोकने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करने का आरोप लगाया.

Advertisment

उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन सरकार ने बरगारी में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलवाई थी, जिसमें दो युवकों की मौत हुई थी.

अमरिंदर ने कहा, "बरगारी मामले के बाद, अकाली दल के नेतृत्व का पर्दाफाश हो गया था. अकालियों ने लोगों का समर्थन खो दिया. "

अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला में 'जबर विरोध' रैली के दौरान अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब कांग्रेस नेतृत्व 'सिख धर्म को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है.'

Advertisment

सुखबीर बादल ने कहा, "कुछ ताकतें अकाली दल और 'पंथ' को कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं. हमें ऐसी ताकतों के स्वरूप से सतर्क रहना होगा. हमारी पार्टी और हमारी तब की सरकार दुर्भाग्यपूर्ण बेअदबी पर दुखी है. हमारी पार्टी पर कांग्रेस के नेताओं द्वारा बार-बार झूठ बोलकर और लोगों को गुमराह करके इन घटनाओं के लिए आरोप लगाया जा रहा है."

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी, पंजाब के सभी परिवारों को नौकरी, मादक पदार्थ का उन्मूलन और सभी युवाओं को मोबाइल फोन देने के चुनावी वादे निभाने में विफल रही.

पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद श्वेत मलिक ने कहा कि मार्च 2017 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से पंजाब में कोई भी शासन व सरकार नहीं है.

Advertisment

मलिक ने कहा, "सरकार अदृश्य है और मुख्यमंत्री व उनके मंत्री अदृश्य हैं. कांग्रेस विधायक खुद को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं."

लांबी की रैली में कांग्रेस के कई नेताओं ने बेअदबी मामले में अकाली दल खासकर बादल परिवार पर निशाना साधा.

और पढ़ें- गुजरात नें उत्तर भारतीयों के पलायन के बीच बढ़ायी गई सुरक्षा, पुलिसकर्मियों की छुट्टी भी रद्द

Advertisment

आम आदमी पार्टी (आप) ने अक्टूबर 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब के अनादर मामले और पंजाब पुलिस गोलीबारी के विरोध में कोटकपुरा शहर से बरगारी गांव तक मार्च निकाला.

Source : IANS

sacrilege SAD-BJP government 2015 cases of sacrilege sukhbir singh badal sacrilege of Guru Granth Sahib Punjab News Punjab CM punjab Capt Amarinder Singh Parkash Singh Badal Bargari Akalis
Advertisment
Advertisment