Advertisment

पंजाब के युवक की अमेरिका में संदिग्ध मौत, लाखों का कर्ज लेकर विदेश में कर रहा था नौकरी, परिवार में पसरा मातम

Pathankot News: युवक परिवार का पेट पालने के लिए अमेरिका नौकरी कर रहा था. इधर घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Punjab man died
Advertisment

पंजाब के एक युवक की अमेरिका में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पठानकोट निवासी मृतक की पहचान 40 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में हुई है. वह परिवार का पेट पालने के लिए अमेरिका नौकरी कर रहा था. इधर घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई. सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि अमनदीप की जान पेट की आंत फटा जाने से गई है.

ट्रक चलाता था अमनदीप

जानकारी के मुताबिक मृतक अमनदीप सिंह गांव धुपसड़ी कीड़ी गंडियाल हलका भोआ का रहने वाला था. मृतक अमनदीप के पिता बुआ सिंह ने बताया कि उनका परिवार तंगी का सामना कर रहा है. करीब दो साल पहले 25 लाख रुपये का कर्ज लेकर बेटे को अमरिका भेजा था. पहले अमनदीप एक रेस्टोरेंट में काम करता था. इसके बाद एक सप्ताह पहले ही उसने सभी दस्तावेज पूरे कर ट्रक ड्राइवर का पेशा चुना था. हालांकि अमनदीप सिंह ने एक दिन अपने परिवार से भी बात की थी. उसने बताया था कि वह ट्रक लेकर मैक्सिको गया हुआ था. 

पिता ने आगे बताया कि मेरे बेटे के साथ उनके रिश्तेदार का एक लड़का भी रहता था. उसने ही गुरुवार सुबह हमको अमनदीप की मौत की दुखद सूचना दी. उसने बताया कि अमनदीप की पेट की आंत फट जाने से उसकी मौत हो गई. 

 रोते रह गए पत्नी और दो बच्चे

अमनदीप सिंह की शादी वर्ष 2012 में हुई थी. उसके परिवार में पत्नी, 4 साल का बेटा  और 9 साल की बेटी है. परिवार के सदस्यों ने केंद्र और पंजाब सरकार से मांग की है कि अमनदीप के शव को विदेश से भारत उनके पैतृक गांव लाने में मदद की जाए. परिवार की पहले ही आर्थिक स्थिति काफी खराब है.

सांसद सुखजिंदर सिंह को किया सूचित

घटना की सूचना मिलते ही ब्लॉक नरोट जैमल सिंह समिति चेयरमैन राज कुमार सिहोड़ा मृतक के घर पहुंच गए. यहां उन्होंने परिवार के साथ दुख साझा किया. जैमल सिंह ने आश्वासन दिया कि सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा के ध्यान में मामला लाया गया है. जल्द शव को विदेश से पैतृक गांव लाया जाएगा.

Punjab News Pathankot
Advertisment
Advertisment