Advertisment

सूबे में कांग्रेस ने फैलाया नशा, बनाएंगे हंसता पंजाब- बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीति पर भी प्रहार किया. उन्होंने कहा, हम जहां भी जीतते हैं, हम रिमोट-कंट्रोल सरकार और तुष्टिकरण और वंशवाद की राजनीति को हटा देते हैं.

author-image
Vijay Shankar
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ( Photo Credit : ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस 'अपराधों में भागीदार' हैं. वे नूरा कुश्ती ऐसे कर रहे हैं जैसे WWF में हों. आप सिर्फ कांग्रेस की फोटोकॉपी हैं. कांग्रेस पंजाब में नशा लेकर आई, जबकि आप दिल्ली के युवाओं को शराब में डुबाने की कोशिश कर रही है. पंजाब के पठानकोट में एक रैली में उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी ने पंजाब का अपमान किया है. “कांग्रेस नेताओं ने पठानकोट की घटना के बाद हमारे सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाया था. उन्होंने हमारे शहीदों को बदनाम किया. वे फिर से पुलवामा घटना के दौरान हमारे सैनिकों की बहादुरी पर सवाल उठा रहे हैं. अगर कांग्रेस को एक और मौका मिला तो वे पंजाब की सुरक्षा को खतरे में डाल देंगे. पीएम मोदी ने कहा, हम खुशहाल और हंसता पंजाब बनाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : संत रविदास जयंती पर मत्था टेकने की होड़, पंजाब-उत्तर प्रदेश चुनाव पर नजर

उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वह पहले कांग्रेस में थे और पार्टी के इस तरह के इरादों को रोक दिया, लेकिन अब, वह भी चले गए. 1984 के सिख विरोधी दंगों पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल दिया. उन्होंने 1947 में विभाजन के दौरान करतारपुर साहिब के पाकिस्तान जाने पर कांग्रेस की भूमिका पर भी सवाल उठाया. 1965 के युद्ध के दौरान भी कांग्रेस ने जमीन वापस लेने की जहमत नहीं उठाई. 1971 के युद्ध के दौरान भारत को 90,000 पाकिस्तानी सैनिकों को इस शर्त पर वापस करना चाहिए था कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारा लौटा दे. पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीति पर भी प्रहार किया. उन्होंने कहा, हम जहां भी जीतते हैं, हम रिमोट-कंट्रोल सरकार और तुष्टिकरण और वंशवाद की राजनीति को हटा देते हैं. हम नया पंजाब बनाएंगे. भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ेगी. एक बार हमारा साथ देने पर लोग हमारा साथ नहीं छोड़ते. उन्होंने कहा कि केंद्र संत रविदास के सिद्धांतों पर काम करता है.

कहा-बीजेपी सरकार ने संत रविदास के आदर्शों को प्राथमिकता दी

Advertisment

रैली में पीएम मोदी ने संत रविदास को उद्धृत किया और कहा, ऐसा चाहु राज माई, मिले सबन को चींटी, छोटे बड़े सब सांब से रविदास रहे प्रसन्न. संत रविदास ने सभी के लिए समानता का आह्वान किया. भाजपा का 'सबका साथ, सबका विकास' का आदर्श वाक्य इसी सिद्धांत पर आधारित है. हमारी प्राथमिकता गरीबों का कल्याण है. “भाजपा सरकार ने संत रविदास के आदर्शों को प्राथमिकता दी और एक सदी में सबसे खराब महामारी के बीच सभी के लिए भोजन उपलब्ध कराया. विकसित देश भी ऐसा नहीं कर सके. भारत करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है. उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने भी मुफ्त में कोविड का टीका उपलब्ध कराया. हमने हर गांव में जाकर लोगों की जान बचाने का काम किया.

पीएम मोदी ने कहा- पांच साल तक सेवा करने का दें मौका

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे उस पैमाने पर पंजाब की सेवा करने का अवसर नहीं मिला, जिसकी अनुमति अन्य राज्यों ने मुझे दी थी. हम पहले राज्य सरकार में केवल एक छोटे भागीदार थे. आज, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि मुझे पांच साल तक आपकी सेवा करने की अनुमति दें. पीएम मोदी ने कहा, भाजपा सरकार भारत के रक्षा बलों में महिलाओं के लिए अवसर प्रदान कर रही है. हम सैकड़ों सैनिक स्कूल खोलेंगे, जहां लड़कियों को भी प्रवेश दिया जाएगा. हमारी बेटियों को अपनी बहादुरी दिखाने का मौका मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा, “नेशनल कैडेट कॉर्प्स का विस्तार सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों में किया जाएगा. इससे इन क्षेत्रों में राष्ट्रवाद की भावना पैदा होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पंजाब के पठानकोट में पीएम मोदी कांग्रेस और आप पर साधा निशाना
  • कहा- दोनों पार्टी नूरा कुश्ती ऐसे कर रहे हैं जैसे WWF में हों
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की फोटोकॉपी बताया
आप patahnkot उप-चुनाव-2022 पंजाब चुनाव पीएम मोदी punjab-election-2022 मोदी विधानसभा चुनाव पठानकोट PM modi आम आदमी पार्टी Punjab assembly polls assembly-elections-2022
Advertisment
Advertisment