Advertisment

पंजाब: बड़े ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार, 23 हजार नशीले कैप्सूल जब्त

पुलिस का कहना है ​कि अपराध जांच एजेंसी सीआईए ने 21 सितंबर को स्थानीय मोहल्ला जगतपुरा में एक कपड़े की दुकान पर छापा मारा गया.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
drug racket

drug racket (Social media)

Advertisment

पंजाब के होशियारपुर से बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है. यहां पर पुलिस ने छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इस रैकट के पास से 23600 नशीले कैप्सूल बरामद हुए हैं. 33800 गोलियां मिली है. इसके पास से 10 लाख रुपये नकद जब्त किया गया है. यह सब ड्रग की आय बताया जा रहा है. एक अफसर ने शुक्रवार को बताया कि ड्रग्स कथित तौर पर कूरियर सेवाओं के जरिए आगरा से होशियारपुर तक तस्करी किए जा रहे थे. 

Advertisment

पुलिस का कहना है ​कि आपराधिक जांच एजेंसी सीआईए ने 21 सितंबर को स्थानीय मोहल्ला जगतपुरा में एक कपड़े की दुकान पर छापा मारा था. यहां पर 2400 नशीले कैप्सूल, 17000 नशीली गोलियां और पांच लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की गई.

ये भी पढ़ें: नौकरी-इलाज का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 100 से अधिक लोगों को बनाया ईसाई

विभिन्न कूरियर सेवाओं का उपयोग किया

Advertisment

इस मामले में दु​कान के मालिक अजय वालिया काे गिरफ्तार किया गया है. जांच के दौरान पाया गया कि वालिया ने फर्जी फर्म नामों के तहत विभिन्न कूरियर सेवाओं का उपयोग किया. ये तस्करी राहुल यादव नाम के शख्स से की गई. अजय वालिया के कबूलनामे के आधार पर यह बात सामने आई कि उसने जिया सहोता के एक मेडिकल स्टोर के मा​लिक अवतार सिंह और स्थानीय कीर्ति नगर के करमजीत सिंह उर्फ अजय को नशीले पदार्थ की आपूति की थी.

इसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया. करमजीत सिंह ने बताया कि उसने टांडा के निवासी चैनदीप सिंह, उसके भाई राजिंदर सिंह और उनके पिता चरण सिंह को नशीले पदार्थ की आपूर्तिकी थी. पुलिस ने तीनों संदिग्धों को पकड़ लिया है. चैनदीप और राजिंदर सिंह टांडा में दो अलग-अलग केमिस्ट की दुकानों को चलाया करते थे. पुलिस ने राजिंदर के घर पर छापा मारा. यहां से उन्होंने 16800 नशीली गोलियां को बरामद किया. वहीं 19200 नशीले कैप्सूल मिले. इसके साथ 5 लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की गई. 

newsnation newsnationlive DRUGS RACKET punjab Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment