Advertisment

Punjab: CM अरविंद केजरीवाल ने वन नेशन, वन एजुकेशन का दिया नारा, जानें दूसरा वादा क्या किया 

CM Kejriwal Punjab Visit : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को पंजाब दौरे पर पहुंचे. उन्होंने छेहरटा में एक स्कूल का उद्घाटन करते हुए वन नेशन, वन एजुकेशन का नारा दिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
arvind kejriwal

CM अरविंद केजरीवाल( Photo Credit : File Photo)

CM Kejriwal Punjab Visit : पंजाब दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejrial) ने बुधवार को छेहरटा में स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की रैली में 1.5 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे हैं. इन लोगों को पैसे देकर नहीं लाया गया. किसी को कोई प्रोलोभन नहीं दिया गया. मैं आज जिस सरकारी स्कूल का उद्घाटन करने आया हूं, इस स्कूल जैसा कोई प्राइवेट स्कूल भी नहीं है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Firecrackers Ban: केजरीवाल सरकार के फैसले पर 'सुप्रीम' मुहर, पटाखा बैन के खिलाफ मनोज तिवारी की याचिका खारिज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले जो सरकारी स्कूल थे, उनमें कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं था. टॉयलेट्स नही थें, बेंच नहीं थी और न ही स्कूल की चारदीवारी थी. लेकिन अब सरकारी स्कूलों की सूरत बदल गई है. आज स्कूल के खुलने के बाद अब सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए बच्चों की भीड़ गई गई है. माता-पिता अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में पढ़ाने के लिए एडमिशन करवा रहे हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमने चुनावों में गारंटी दी थी कि पंजाब के हर बच्चों को बेहतर पढ़ाई मिले. हमने आज से हर गरीब के बच्चों के सपनों को पंख दे दिए. 117 स्कूलों में सिर्फ 8200 सीट्स हैं, लेकिन अब तक 1 लाख से ज्यादा बच्चों ने एडमिशन के लिए आवेदन किया है. मैं अब दूसरा वादा कर रहा हूं कि आज से पंजाब के सभी 20,000 सरकारी स्कूलों की दशा सुधारी जाएगी. उनमें प्रॉपर बेंच, साफ टॉयलेट, सिक्योरिटी गार्ड और इंटरनेट समेत हर तरह की सुविधाएं मिलेंगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानें क्या है वजह

सीएम अरविंद केजरीवाल ने वन नेशन, वन एजुकेशन का नारा दिया है. उन्होंने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर कहा कि इसका समर्थन बिल्कुल न किया जाए. 4.5 साल नेता घूमेंगे और आखिरी 6 महीने झूठे सपने दिखाकर वोट मांगेंगे.

Source : News Nation Bureau

Punjab Eminence School Arvind Kejriwal in Punjab Bhagwant Mann AAP punjab arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment