Advertisment

बारिश के कारण पंजाब के हालात बदतर, किसानों की फसले डूबीं, सड़कों पर उतरीं नाव 

भारी बारिश की वजह से सड़के जलमग्न हैं, यहां पर बचाव कार्य के लिए टीमें उतर चुकी हैं, लोगों को बचाने के लिए नावें चलाई जा रही हैं

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
flood in punjab

flood in punjab ( Photo Credit : social media)

देश के कई हिस्सों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. पंजाब की बात करें तो यहां पर भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन पर असर पड़ा है. यहां पर जहां देखो पानी दिखाई दे रहा है. शहर के मोगा जिले में बारिश की वजह से सड़कें पानी से लबालब हैं. वहीं किसानों की फसले पानी में डूब गई हैं. खेतो में चार फुट पानी खड़ा है. सारी फसले पानी में डूब गई हैं. किसानों ने अपनी फसलें डूब जाने के कारण सरकार से मुआवजें की मांग की है. बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ के कई इलाकों में 322 मीमी बारिश हुई थी. 

Advertisment

यहां पर 23 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है. जुलाई में किसी एक दिन में इतनी बारिश पहले कभी नहीं देखी गई है. हालात यहां तक बिगड़ गए हैं कि डेरा बस्सी में नावें चलने लगी हैं. जलभराव वाले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. पंजाब में लगातार बारिश होने के कारण कई निचले इलाकों में भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई  है. सड़कों पर यात्री जाम से त्रस्त हैं. 

बारिश की वजह से लगातार दूसरे दिन मोहाली, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब,और पटियाला में हालात बदतर हो चुके हैं. पंजाब के कुछ स्थानों पर पानी घुस गया है. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब के डेरा बस्सी में एक निजी हाउसिंग कॉलोनी में बाढ़ जैसे हालात हैं. यहां पर बारिश में फंसे लोगों को बचाने के लिए नावों और ट्रैक्टरों का उपयोग किया गया. 

Source : News Nation Bureau

Punjab Rain newsnation rainfall Chandigarh Punjab records newsnationtv
Advertisment