Punjab: पंजाब के हेल्थ मॉडल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, विश्व स्वास्थ्य समिट में पहला स्थान

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी क्लीनिक ( Aam Aadmi Mohalla Clinics) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाह वाही मिली है. उन्होंने कहा कि पंजाब का स्वास्थ्य मॉडल बना इंटरनेशनल लेवल पर मिसाल बना है

author-image
Mohit Sharma
New Update
AAP

AAP ( Photo Credit : News Nation)

Punjab: पंजाब में संचालित आम आदमी क्लीनिक ( Aam Aadmi Mohalla Clinics) को विश्व स्वास्थ्य समिट में पहला स्थान मिला है. आम आदमी क्लीनिक को यह सम्मान केन्या की राजधानी नैरोबी में आयोजित ग्लोबल हेल्थ सप्लाई चेन समिट में मिला है. इसके साथ ही समिट में शामिल 85 देशों के प्रतिनिधियों ने पंजाब के इस स्वास्थ्य मॉडल की प्रशंसा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ( Bhagwant mann chief minister in punjab  ) ने यह जानकारी दी. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: नवंबर बीतने को दिल्ली में कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड? पढ़ें मौसम विभाग की रिपोर्ट

आम आदमी क्लीनिक को इंटरनेशनल लेवल पर मिली पहचान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी क्लीनिक ( ( Aam Aadmi Mohalla Clinics) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाह वाही मिली है. उन्होंने कहा कि पंजाब का स्वास्थ्य मॉडल बना इंटरनेशनल लेवल पर मिसाल बना है. पंजाब की सीएम मान ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स ( पूर्व में ट्वीटर ) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि ये पंजाब के लिए गौरव के क्षण हैं. हमारे आम आदमी क्लीनिक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी पहचान मिली है. केन्या की राजधानी नैरोबी में आयोजित हेल्थ सप्लाई चेन समिट में क्लीनिक ( Aam Aadmi Mohalla Clinics ) को पहला स्थान मिला है. इसके साथ ही दुनिया के 85 देशों से पहुंचे प्रतिनिधियों ने पंजाब के हेल्थ मॉडल की सरहाना की है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और पंजाब का हेल्थ डिपार्टमेंट इसके लिए बधाई का पात्र है. इससे हमें और शक्ति मिली है. 

यह खबर भी पढ़ें- World Cup 2023: भारत में इन 5 खिलाड़ियों को अब नहीं मिलेगा वर्ल्ड कप खेलने का मौका! देखें नाम

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत

भगवंत मान ने कहा कि हम पंजाब को हेल्दी बनाने की दिशा में मजबूती के साथ काम करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा सपना पंजाब के लोगों की सेहत और खुशहाली है. आपको बता दें कि पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार के बाद राज्य में दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक ( Aam Aadmi Mohalla Clinics) की तर्ज पर आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत की है. इस क्लीनिक में कोई भी शख्स जाकर अपनी उपचार करा सकता है. पंजाब में इन क्लीनिक्स को अलग-अलग इलाकों में स्थापित किया गया है.

Source : News Nation Bureau

AAP on Mohalla Clinics Aam Aadmi Mohalla Clinics Bhagwant Mann Bhagwant mann chief minister in punjab AAP leader Bhagwant Mann bhagwant mann punjab cm bhagwant mann Aam Aadmi Clinics
Advertisment