Advertisment

सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़ा आतंकवाद का एंगल, पिता ने की NIA जांच की मांग

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब की सियासत में उबाल आ गया है. कांग्रेस पार्टी और मृतक के पिता ने घटना की आतंकवाद के एंगल से भी जांच करने की मांग की है.

author-image
Iftekhar Ahmed
एडिट
New Update
sidhu moosewala

मुसेवाला हत्या से जुड़ा आतंकवाद का एंगल, पिता ने की NIA जांच की मांग( Photo Credit : File Photo)

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या (sidhu moosewala murder) से पंजाब की सियासत में उबाल आ गया है. कांग्रेस पार्टी और मृतक के पिता ने घटना की आतंकवाद के एंगल से भी जांच करने की मांग की है. मृतक सिद्धू मूसेवाला के पिता  बलकौर सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सीबीआई या फिर एनआईए से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने बेटे की हत्या के सिलसिले में मानसा में एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर में कहा गया है कि न तो मूसेवाला के साथ बुलेटप्रूफ गाड़ी थी और न ही पंजाब पुलिस के दोनों कमांडो उनके साथ थे, लिहाजा इस मामले की NIA से जांच कराने की मांग की गई है. इसके साथ में ही उन्होंने सरकार से इस मामले में पूरा इंसाफ मिलने की भी उम्मीद जताई है.

Advertisment

        वहीं, मूसावाले की मां  चरणजीत कौर ने अपने बेटे की हत्या के लिए पंजाब की मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है. चरणजीत कौर ने कहा है कि उनके बेटे की हत्या के लिए भगवंत मान (Bhagwant Mann) और अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं. चरणजीत ने कहा कि उन्हें भी गोली मार दी जाए.

publive-image

फिरौती के लिए फोन पर मिली थी धमकियां 

हत्या के शिकार हुए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के बयान पर मानसा पुलिस ने सदर थाने में FIR दर्ज कर ली है. एफआईआर में सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा है कि कई गैंगस्टर फिरौती के लिए उनके बेटे को फोन पर धमकियां देते थे. उन्होंने लिखा है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने भी उनके बेटे सिंद्धू मूसेवाला को कई बार धमकियां दी थी. मूसेवाला के पिता के मुताबिक कमियों की वजह से ही उनके बेटे ने बुलेटप्रूफ गाड़ी खरीद रखी थी. 

publive-image

पिता ने पुलिस को बताई बेटे की हत्या की पूरी कहानी

सिद्धू मूसावाला के पिता ने पुलिस को बताया कि रविवार को सिद्धू मूसेवाला घर से अपने 2 दोस्तों, गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के साथ थार जीप से निकला था. अपनी बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर गाड़ी और गनमैन को वह साथ लेकर नहीं गया. उन्होंने बताया कि मैं दूसरी गाड़ी से गनमैन के साथ उसके पीछे-पीछे गया था. रास्ते में मैने एक कोरोला गाड़ी को मेरे बेटे की थार का पीछा करते देख, जिसमें 4 नौजवान सवार थे.

यह भी पढ़ें-गांव का रहने वाला शुभदीप बहुत ही कम समय में ऐसे बना सुपर स्टार सिद्धू मूसेवाला 

बोलेरो गाड़ी में सवार 4 लोगों ने की मूसेवाला की गाड़ी पर फायरिंग

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पुलिस को आगे बताया कि मेरे बेटे की थार जब जवाहर गांव की फिरनी (बाहरी रास्ता) के पास पहुंची तो वहां एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी पहले से खड़ी थी. उसमें भी 4 नौजवान बैठे हुए थे. इस दौरान जैसे ही मेरे बेटे की थार उस बोलेरो के सामने पहुंची तो उसमें सवार चारों जवानों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इसके बाद चंद मिनटों में फायरिंग करके बोलेरो और कोरोना सवार मौके से फरार हो गए. सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बताया कि वह घटनास्थल पर पहुंचे और शोर मचाया. इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. उन्होंने थार में बैठे अपने बेटे और उसके दोनों दोस्तों को मानसा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने संदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया. बलकौर सिंह के इस बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

मां ने बेटे की मौत के लिए मान और केजरीवाल को बताया जिम्मेदार

बेटे की हत्या से दुखी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत कौर ने कहा है कि उनके बेटे की हत्या के लिए भगवंत मान (Bhagwant Mann) और अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं. चरणजीत ने कहा कि उन्हें भी गोली मार दी जाए. सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत कौर ने अस्पताल में सुबकते हुए कहा कि ऐसी निकम्मी सरकार आई है, जिसने सब कुछ खत्म कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की मौत के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं. अब मुझे भी गोली मार दो. उन्होंने अपने बेटे की सुरक्षा घटाने पर कहा कि राज्य सरकार ने मेरे बेटी की सुरक्षा वापस ले ली. लेकिन भगवंत मान की बहन की सुरक्षा में 20 सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पुलिस में दर्ज कराई FIR
  • घटना की एनआईए या सीबीआई से जांच कराने की रखी मांग
  • मां ने बेटे की हत्या के लिए भगवंत मान व केजरीवाल को बताया जिम्मेदार

Source : News Nation Bureau

sidhu moosewala dead Sidhu Moosewala Sidhu Moosewala murder sidhu moose wala murder case updates sidhu moose wala murder case Firing on Sidhu Moosewala
Advertisment
Advertisment