Advertisment

गहलोत के करीबी को मदन दिलावर ने बनाया ब्रांड एंबेसडर, जानें कनेक्शन?

कांग्रेस कार्यकर्ता बलदेव गोरा को मंत्री मदन दिलावर ने पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर बनाया. ब्रांड एंबेसडर की नियुक्ति को लेकर राजस्थान में बवाल मच गया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
madan dilawar

Rajasthan News: राजस्थान के मंत्री मदन दिलावर ने 19 जुलाई को अशोक गहलोत के करीबी नेता बलदेव गोरा को गहरी फाउंडेशन के अध्यक्ष के रूप में पर्यावरण का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था. यह निर्णय अशोक गहलोत के प्रभाव के चलते लिया गया था, लेकिन इसे व्यापक विरोध का सामना करना पड़ा. बता दें कि बलदेव गोरा के खिलाफ जोधपुर के उदय मंदिर थाने में 7 जुलाई को एक महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया था. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पांच साल पहले उनकी गोरा से मुलाकात हुई थी और इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी. 

Advertisment

वहीं 3 जुलाई को गोरा ने पीड़िता को फार्म हाउस पर काम का ऑफर देकर बुलाया और 6 जुलाई को जब पीड़िता वहां पहुंची, तो गोरा और उसके साथी उसे कार में बैठाकर ले गए. रास्ते में जूस पीने के बाद वह बेहोश हो गई और होश आने पर उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे. मामले की जांच आईपीएस अधिकारी अभिषेक द्वारा की जा रही है और IPC की धारा 376D के तहत केस दर्ज किया गया है.

Rajasthan latter

यह  भी पढ़ें: PM Modi ने मुकेश सहनी को भेजा पत्र, पिता की हत्या पर जताया दुख

नियुक्ति का रद्दीकरण

आपको बता दें कि बलदेव गोरा की नियुक्ति के बाद विवाद बढ़ने पर मंत्री मदन दिलावर ने 23 जुलाई को आदेश जारी कर उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया. इस निर्णय को राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना दिया. मदन दिलावर ने कहा कि उन्होंने अपने निर्णय को जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए रद्द किया है.

नया ब्रांड एंबेसडर और पर्यावरण संरक्षण अभियान

बलदेव गोरा की जगह अब जोधपुर के निर्मल गहलोत को पर्यावरण का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है. राज्य सरकार द्वारा 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. इस अभियान के तहत लाखों पौधे लगाए जा रहे हैं और पर्यावरण संरक्षण के लिए विशेष योगदान देने वालों को ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला लिया गया है.

latest rajasthan news in hindi rajasthan Rajasthan news today rajasthan news in hindi Rajasthan News
Advertisment