Advertisment

Rajasthan: उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद धारा 144 लागू, स्कूल और इंटरनेट सेवा बंद

Udaipur Violence: राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी के साथ स्कूलों को बंद कर दिया गया है और अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Udaipur Violence

Udaipur Violence: राजस्थान के उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी के साथ स्कूल बंद कर दिए गए हैं और अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा को भी निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, कल यानी शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल में दसवीं क्लास के एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया.

Advertisment

उसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया. इस बीच आक्रोशित भीड़ ने आगजनी कर कारों में आग लगा दी और जमकर पथराव किया. बिगड़ते हालातों के चलते प्रशासन ने उदयपुर समेत आस पास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को अगले 24 घंटों के लिए बंद कर दिया.

अस्पताल में भर्ती पीड़ित छात्र

पुलिस के मुताबिक, ये घटना भटियानी चोहट्टा इलाके के सरकारी स्कूल में घटी. जहां एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. घटना के पीछे की वजह क्या थी इसके बारे में तत्काल पता नहीं चला है. पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्र को जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत स्थिति बनी हुई है.

भीड़ ने पथराव कर की आगजनी

पुलिस के मुताबिक, इस घटना के बाद कुछ लोग शहर के मधुबन इलाके में इकट्ठे हो गए उसके बाद उन्होंने पथराव कर दिया. इस दौरान भीड़ ने तीन-चार कारों में आग लगा दी. जिसके बाद तनाव और बढ़ गया. इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार शाम को शहर के बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल और आसपास के इलाकों के बाजार बंद करा दिए. इस दौरान कुछ हिंसक तत्वों ने एक शॉपिंग मॉल पर भी पथराव किया, जिसमें कई दुकानों के शीशे के दरवाजे टूट गए.

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

इलाके में बढ़ते तनाव के बीच भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इस दौरान पुलिस ने सरकारी अस्पताल के बाहर जमा हुए सैंकड़ों लोगों को पुलिस को बल प्रयोग कर तितर-बितर किया. उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल के मुताबिक, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी छात्र को पकड़ लिया गया है.

Advertisment

Advertisment
Advertisment