Advertisment

कांग्रेस के 30 विधायक सचिन पायलट के संपर्क में, कहा- पायलट को दिया समर्थन: सूत्र

क्या मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में 'ऑपरेशन लोटस' सफल हो पाएगा, ये ऐसा सवाल हैं जो इस समय राजनीतिक गलियारों में सबसे ज्यादा पूछे जा रहे हैं.

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Sachin Pilot

सचिन पायलट( Photo Credit : फाइल)

राजस्थान में सियासी हलचल लगातार बढ़ती ही जा रही है. क्या मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में 'ऑपरेशन लोटस' सफल हो पाएगा, ये ऐसा सवाल हैं जो इस समय राजनीतिक गलियारों में सबसे ज्यादा पूछे जा रहे हैं. क्योंकि एक बार फिर अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर संकट के बाद गहराने लगे हैं. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली पहुंच चुके हैं, सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी के 30 विधायक सचिन पायलट के साथ हैं इसके अलावा कुछ निर्दलीय विधायक भी सचिन पायलट के साथ हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन विधायकों ने इस बात का भी दावा किया है कि हमारा समर्थन सचिन पायलट के साथ हैं.

Advertisment

आपको बता दें कि राजस्थान में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच जारी तनातनी अब खुलकर सामने आ गई है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आरोप है कि अशोक गहलोत उन्हें हाशिए पर धकेलना चाहते हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से बात की है और राजस्थान में सियासी हलचल की जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन पायलट को ये भी आश्वासन दिया गया है कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.

Advertisment

इस वजह से नाराज हैं पायलट

आपको बता दें कि राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट इसलिए भी नाराज हैं क्योंकि उन्हें अपने राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पद के जाने का डर है. सचिन 2014 से ही राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. 2018 में विधानसभा चुनाव भी उनकी ही अध्यक्षता में लड़ा गया. लेकिन चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया, जिसके बाद से ही राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच बयानबाजी का दौर लगातार जारी रहा. सचिन उस वक़्त भी उपमुख्यमंत्री के साथ साथ प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहनेकी बात पर ही माने थे.

अशोक चंदाना ने पायलट पर साधा निशाना

राजस्थान में छिड़ी सियासी घमासान के बीच खेल मंत्री अशोक चांदना ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और बिना नाम लिए सचिन पायलट पर भी निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा कि जो ज्योतिरादित्य सिंधिया बनना चाहते हैं वो सबक लें कि एमपी में  ज्योतिरादित्य का क्या हाल है. बता दें कि चांदना अशोक खेमे के मंत्री माने जाते हैं. 

SOG ने गहलोत और पायलट को बयान दर्ज करवाने बुलाया 

इधर, विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर बयान दर्ज करवाने के लिए एसओजी (SOG) ने सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को बुलाया है. इसके अलावा सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी बयान देने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि इस मामले में एसओजी ने शुक्रवार को ही एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

rajasthan-politics 30 Congress-MLA with Sachin Pilot sachin-pilot operation lotus Ashok Gehlot
Advertisment
Advertisment