Advertisment

नकली शराब से राजस्थान में 4 की मौत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की, वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों को 50,000 रुपये देने की बात कही.

author-image
Shailendra Kumar
एडिट
New Update
Special style of smuggling liquor

नकली शराब से राजस्थान में 4 की मौत( Photo Credit : IANS)

Advertisment

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में नकली शराब पीने से एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, घटना जिले के मंडलगढ़ थाना अंतर्गत सरन का खेड़ा गांव में गुरुवार को हुई. जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी अस्पताल में गंभीर हालत में सभी पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान हजारी बैरवा, सरदार भट और दलेल सिंह के रूप में की गई है, जिनमें महिला सतूरी भी शामिल है, जबकि दो महिला नीतू और मंजू अन्य हैं, जिनकी हालत गंभीर है. पुलिस ने कहा कि लोगों ने अलग अलग समय पर शराब का सेवन किया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की, वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों को 50,000 रुपये देने की बात कही. इस महीने 13 जनवरी को नकली शराब के सेवन से आठ लोगों की मौत हो गई. जबकि कई अन्य ने अपनी आंख गंवा दी. पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने इसके बाद परिसर में छापा मारा और गांव में अवैध शराब के भट्टों को नष्ट कर दिया.

6 मई 2004 को लोकसभा चुनाव के दौरान भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के कंवलियास गांव में 7 लोगों की मौत हो गई और 5 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. 18 नवंबर, 2008 को, अमरगढ़, मंडल थाना क्षेत्र में नकली शराब के सेवन के कारण चार लोगों की मौत हो गई.

Source : IANS

rajasthan fake liquor fake liquor in Rajasthan 4 death
Advertisment
Advertisment