Advertisment

खेल-खेल में 5 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, मारे गए बच्चों में 4 भाई-बहन

बच्चों में तीन बहनें रवीना (7) राधा, (5), टिंकू (8), उनका भाई सेवाराम (4) और पड़ोस में रहने वाला मेघाराम शामिल हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
खेल-खेल में 5 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, मारे गए बच्चों में 4 भाई-बहन

खेल-खेल में 5 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत, मारे गए बच्चों में 4 भाई-बहन( Photo Credit : न्यूज नेशन)

राजस्थान के बीकानेर जिले से एक बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां लुकाछिपी खेल रहे 5 बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई. मारे गए 5 बच्चों में 4 बच्चे सगे भाई-बहन थे. सभी बच्चों की उम्र 8 साल से कम थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बच्चे लुकाछिपी खेलते हुए अनाज के टैंक के अंदर जाकर छिप गए थे. टैंक का ढक्कन बंद होने की वजह से टैंक में घुटन हो रही थी, जिसकी वजह से बच्चों का दम घुट गया और उनकी मौत हो गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा का कांग्रेस पर हमला, कहा- जनता जानती है कौन फोटो खिंचाने आता है कौन सेवा

5 बच्चों की दर्दनाक मौत का पूरा मामला रविवार दोपहर का बताया जा रहा है. सोमवार को बीकानेर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 5 बच्चों की जान लेने वाला अनाज का यह टैंक बीकानेर जिले के हिम्मत्सर गांव में है. मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 8 साल से कम है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर गए थे. लेकिन, काफी देर तक बच्चों का कोई पता-ठिकाना नहीं मिला तो उनके परिजन काफी घबरा गए. बच्चों की मां उन्हें घर में हर जगह खोज रही थी. बच्चों की तलाश में मां ने जैसे ही अनाज की टंकी के अंदर झांक कर देखा तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. टैंक में उनके 4 बच्चों के साथ-साथ एक अन्य बच्चे की लाश वहां पड़ी हुई थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का तांडव, बीते 24 घंटों में सामने आए 46,951 मामले, 212 की मौत

इन बच्चों में तीन बहनें रवीना (7) राधा, (5), टिंकू (8), उनका भाई सेवाराम (4) और पड़ोस में रहने वाला मेघाराम शामिल हैं. ये बच्चे लोहे से बनी 5 फीट गहरी और 3 फीट चौड़ी अनाज की टंकी में घुस गए. टंकी का ढक्कन बहुत भारी था, लिहाजा उसके बंद होने पर उसे बच्चे खोल नहीं पाए. जब यह घटना हुई तब घर में परिवार का कोई भी सदस्य घर पर नहीं था. पुलिस ने कहा कि एक फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है और जांच कर रही है.

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान के बीकानेर में लुकाछिपी खेलते हुए 5 बच्चों की मौत
  • मारे गए 5 बच्चों में 4 भाई-बहन शामिल
rajasthan Bikaner News Hide and Seek Bikaner Rajasthan News
Advertisment
Advertisment