Advertisment

6 बीजेपी विधायक चार्टर फ्लाइट से जा रहे पोरबंदर, जयपुर की निजी कंपनी से किराए पर लिया विमान

6 बीजेपी विधायक चार्टर फ्लाइट से पोरबंदर जा रहे हैं. जयपुर की निजी कंपनी से किराए पर विमान लिया है. सारथी एयरवेज के विमान VT-MPG से विधायक पोरबंदर जा रहे हैं.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

6 बीजेपी विधायक चार्टर फ्लाइट से पोरबंदर जा रहे हैं. जयपुर की निजी कंपनी से किराए पर विमान लिया है. सारथी एयरवेज के विमान VT-MPG से विधायक पोरबंदर जा रहे हैं. जयपुर के कैप्टन गुलाब सिंह तंवर का यह विमान है. राजस्थान में विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में एसीबी ने संजय जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक एसीबी ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर एक साथ जयपुर, बीकानेर और लूणकरणसर आदि जगहों पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें-  BSP के 6 विधायकों ने लंबित मामलों के विषय में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

फिलहाल पांच दिन की रिमांड पर

एसीबी ने गुरुवार को ही संजय जैन को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह पांच दिन की रिमांड पर है. पहले यह मामला एसओजी ने दर्द किया था. उस मामले में अब एसओजी ने फाइनल रिपोर्ट (FR) लगा दी है. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने मामला दर्ज किए जाने के 28 दिन बाद तीन केसों में फाइनल रिपोर्ट लगा दी है. करीब एक महीने जेल में रहने के बाद भरत मालानी, अशोक सिंह और संजय जैन बरी हो चुके हैं. इन तीनों के खिलाफ 4 अगस्त को एसओजी ने राजद्रोह की धाराओं को हटा दिया.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- जब-जब देश हुआ भावुक, गायब हुईं फाइलें 

ACB कर रही जांच

अब इस मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कर रही है. गुरुवार को एसीबी ने संजय जैन को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के लिए संजय जैन 5 दिन की रिमांग पर है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने बीजेपी नेता संजय जैन (Sanjay Jain) को गिरफ्तार ने गिरफ्तार किया था. एसओजी ने संजय जैन को सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

BJP rajasthan Flight MLA Porbandar
Advertisment
Advertisment