Advertisment

राजस्थान के जालौर में बस से छुआ बिजली का तार, 6 की मौत

बस में करंट दौड़ने की वजह से लगी आग और करंट से लगभग दो दर्जन यात्री झुलस गए, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Bus

ब्यावरा जा रही बस रास्ता भटक महेशपुर गांव जा पहुंची, जहां हुआ हादसा.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

राजस्थान के जालोर के महेशपुर गांव में शनिवार देर रात एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. यहां एक यात्री बस बिजली के तार की जद में आ गई. बस में करंट दौड़ने की वजह से लगी आग और करंट से लगभग दो दर्जन यात्री झुलस गए, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई. खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को बस से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया.

Advertisment

रास्ता भटक गांव में घुसी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरजे 51पीए 0375 नंबर वाली यह बस मांडोली से ब्यावर जा रही थी. रात को कोहरे की वजह से रास्ता भटक कर महेशपुर गांव पहुंच गई. वहीं अंधेरे में एक बिजली की तार से संपर्क में आ गई. 11 केवी का तार छूने से बस में आग लग गई. इसमें लगभग दो दर्जन यात्री झुलस गए. दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जालोर के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छगन लाल गोयल ने बताया कि यह घटना शनिवार रात साढ़े 10 बजे के आसपास हुई.

ड्राइवर-कंडक्टर मौके पर ही मरे

उन्होंने बताया कि हादसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. गोयल के मुताबिक, 'इस दुर्घटना में घायल 17 लोगों को जोधपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.' बस में बैठे यात्रियों को महेशपुर गांव वासियों ने निकाला. उन्होंने बिजली विभाग को सूचना देकर बिजली कटवाई. फिर पुलिस को सूचना देकर राहत कार्य शुरू किया. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

बिजली का तार bus fire आग Jalore Dead Burn rajasthan जालौर Ashok Gehlot Electric Wire बस करंट झुलसे मरे राजस्थान
Advertisment
Advertisment