Advertisment

राजस्थान: कोटा के अस्पताल में 8 घंटे के अंदर 9 नवजात बच्चों की मौत

राजस्थान में कोटा शहर के एक सरकारी अस्पताल में कुछ घंटे के अंतराल पर 9 नवजात बच्चों की मौत हो गई है. सभी बच्चों की उम्र एक से 7 दिन के बीच थी.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
Newborn

राजस्थान: कोटा के अस्पताल में 8 घंटे के अंदर 9 नवजात बच्चों की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजस्थान में कोटा शहर के एक सरकारी अस्पताल में कुछ घंटे के अंतराल पर 9 नवजात बच्चों की मौत हो गई है. सभी बच्चों की उम्र एक से 7 दिन के बीच थी. एक अधिकारी ने बताया कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में एक से 4 दिन के पांच बच्चों की मौत बुधवार की रात हो गई, जबकि 4 बच्चों की मौत गुरुवार दोपहर तक हुई. कुल मिलाकर 8 घंटे के अंतराल में 9 बच्चों की जान चली गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मासूम के एक इशारे पर राजस्‍थान हाईकोर्ट ने सुना दिया फैसला, जानें केस 

उधर, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक एस.सी. दुलारा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अस्पताल में इलाज के लिए आए 9 नवजातों की गुरुवार को मौत हुई. इनमें से तीन बच्चों को मृत हालत में अस्पताल लाया गया और उनके परिजनों को तुरंत इस संबंध में सूचित किया गया. हालांकि नवजातों की मौत की सूचना मिलने के बाद गुरुवार को जिलाधिकारी (डीएम) भी अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने तत्काल अतिरिक्त चिकित्सक व नर्सिग स्टाफ की तैनाती के आदेश दिए.

यह भी पढ़ें: भीलवाड़ा में दलित दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारा, पुलिस पहरे में हुआ विवाह 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं. याद हो कि बच्चों की मौत के मामले में यह अस्पताल पिछले साल दिसंबर में सुर्खियों में रहा था. पिछले साल के अंत में भी इसी अस्पताल में 35 दिन में 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी.

Source : News Nation Bureau

kota rajasthan Rajasthan News
Advertisment
Advertisment