Advertisment

Rajasthan: अजमेर में दुकान में रखा गैस सिलेंडर बना आग का गोला, धमाके से गूंज उठा पूरा इलाका

Ajmer: फायर ऑफिसर गौरव तंवर ने बताया कि पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे. एक सिलेंडर फट गया था और तीन सिलेंडर सुरक्षित निकाल लिए गए. डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Ajmer

Ajmer( Photo Credit : File Pic)

Ajmer: अजमेर में रेलवे स्टेशन के सामने एक ढाबे की रसोई में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. धमाके के साथ सिलेंडर फटा तो आसपास की 3 दुकानें भी आग की चपेट में आ गई. इस दौरान इलाके में ट्रैफिक रोक कर दमकलों ने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई. ढाबे का स्टाफ पहले ही बाहर निकल गया था. क्लॉक टावर थाना प्रभारी दिनेश चौधरी ने बताया- काके दी हट्टी नाम के ढाबे सुबह साढ़े 10 बजे के करीब खाना बनाया जा रहा था. इस दौरान अचानक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इससे अफरा-तफरी मच गई. होटल मालिक व स्टाफ भागकर बाहर आ गए. धमाके के कारण आग आसपास की तीन दुकानों में भी फैल गई.कोई जनहानि नहीं हुई है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Explainer: क्या है फॉर्म 17सी, जिसे पब्लिश करने से EC का इनकार... क्या चुप बैठेगा विपक्ष? जानें- पूरा विवाद

एक सिलेंडर फट गया था और तीन सिलेंडर सुरक्षित निकाल लिए गए

फायर ऑफिसर गौरव तंवर ने बताया कि पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे थे. एक सिलेंडर फट गया था और तीन सिलेंडर सुरक्षित निकाल लिए गए. डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया. इस दौरान पुलिस ने दोनों तरफ का यातायात डायवर्ट कर दिया था.पता चला है कि जो सिलेंडर बलास्ट हुआ, वो रसोई गैस सिलेंडर था. जिसका व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था. बाहर निकाले गए तीन सिलेंडर भी घरेलु गैस सिलेंडर ही थे. ऐसे में यह तय हो गया कि ढाबे पर रसोई गैस का अवैध रूप से व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- बच्चों को डराना मां को पड़ा भारी...झगड़ा रोकने के लिए जीभ पर रखा जहर, फिर जो हुआ

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मौके पर पहुंचे

अब रसद विभाग भी इस मामले में जांच में जुटा है. घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. इस दौरान व्यापारियों व आस पास के लोगों से भी बात की. बाद में अधिकारियों को निर्देश भी दिए. इस दौरान भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

gas cylinder Explosion cylinder explosion Ajmer News Ajmer news in hindi Ajmer
Advertisment
Advertisment