Advertisment

दुर्लभ बीमारी से ग्रसित अर्जुन, लगा दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान

कंपनी ने कॉस्ट की आधी करने बाद साढ़े आठ करोड़ का इंजेक्शन पड़ा, स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी एक अनुवांशिक बीमारी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
injection

injection

दुर्लभ बीमारी स्पाइनल मस्कुलर अट्रोफी से पीड़ित अर्जुन को दुनिया का सबसे महंगा साढ़े सत्रह करोड़ का इंजेक्शन जयपुर के जेके लोन अस्पताल म लगाया गया, इसके बाद अब अर्जुन आम बच्चों की तरह जिंदगी जी सकेगा, जयपुर के जेके लोन अस्पताल के चिकित्सक डॉ प्रियांशु माथुर ने अर्जुन  को जोलगेनेस्मा इंजेक्शन लगाया, दरअसल क्राउड फंडिंग के माध्यम से यह पैसा इकट्ठा किया गया था, अर्जुन की मदद के लिए आमजन और NGO भी आगे आए थे,जोलगेनेस्मा इंजेक्शन जेके लॉन अस्पताल पहुंचा, इंजेक्शन लगने से पहले अर्जुन के प्री-टेस्ट और पेपर वर्क कंप्लीट किया गया.

Advertisment

ये भी पढे़ं: Elon Musk ने इस भारतीय को निकाला था, अब IIT ग्रेजुएट ने खुद की खोली कंपनी, 249 करोड़ की फंडिंग

इस इंजेक्शन की कीमत आधी कर दी थी

इस इंजेक्शन की कीमत तकरीबन 16 करोड रुपए है लेकिन इंजेक्शन उपलब्ध करवाने वाली दवा कंपनी ने इसकी कीमत आधी कर दी है. इसके बाद तकरीबन साढ़े 8 करोड़ मे यह इंजेक्शन अर्जुन के इलाज के लिए उपलब्ध कराया गया है, इससे पहले ह्रदयांश के केस में भी कंपनी ने इस इंजेक्शन की कीमत आधी कर दी थी. बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी एक अनुवांशिक बीमारी है. इसमें रीढ की हड्डी और नसे प्रभावित होती हैं. इस बीमारीका इलाज जोलगेनेस्मा इंजेक्शन के द्वारा किया जाता है. इस इंजेक्शन की कीमत करोड़ों रुपए होती है. 

Advertisment

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी एक जेनेटिक बीमारी है

अर्जुन को इंजेक्शन लगा दिया गया है. अगले 24 घंटों तक चिकित्सकों के ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा. दरअसल स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी एक जेनेटिक बीमारी है. इसके लिए मरीज का कमर से नीचे का हिस्सा बिल्कुल भी  काम नहीं करता है. समय के साथ शरीर में कई तरह के बदलाव आना शुरू हो जाते हैं. इस बीमारी से जान  जाने का भी खतरा बना रहता है.

newsnation newsnationlive Newsnationlatestnews costly injection Injection
Advertisment
Advertisment