Advertisment

बीकानेर में बनाई गई 7 किलो की सबसे बड़ी कुल्फी, खाकर आ जाएगा स्वाद

बीकानेर के रहने वाले धर्मेंद्र अग्रवाल ने सात किलो की कुल्फी बनाई है, जिसे एक साथ पूरा परिवार खा सकता है. उनकी इस कुल्फी को देखकर आपके मुंह में भी पानी आ जाएगा. इस कुल्फी को सबसे बड़ी कुल्फी बताया जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bikaner news

बीकानेर में बनाई गई 7 किलो की सबसे बड़ी कुल्फी( Photo Credit : News Nation)

बीकानेर राजस्थान के उत्तरी क्षेत्र में आता है. इसे ऊंटों के देश के नाम से भी जाना जाता है. यहां दुनिया के सबसे बेहतरीन नस्ल के ऊंट मिलते हैं. बीकानेर की स्वादिष्ठ मिठाइयां ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय है. मिठाइयों के साथ ही बीकानेर भुजिया, चमड़े से बनाई गई चीजें और हस्तशिल्प को लेकर भी फेमस है. इन सबके बीच बीकानेर की कुल्फी इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. आपने फैमिली पैक आइसक्रीम तो खूब घर में लाया या खाया होगा, लेकिन क्या आपने फैमिली पैक कुल्फी देखा है. दरअसल, बीकानेर के रहने वाले धर्मेंद्र अग्रवाल ने इतनी बड़ी कुल्फी बनाई है, जिसे पूरा परिवार एक साथ खा सकता है और इसके मजे ले सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- डोटासरा समेत 13 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पूर्व CM गहलोत ने दी प्रतिक्रिया

बीकानेर में तैयार की गई सबसे बड़ी कुल्फी

जी हां, यह कोई मामूली कुल्फी नहीं है बल्कि यह सात किलो की कुल्फी है. इसको बनाने वाले धर्मेंद्र अग्रवाल का कहना है कि गर्मी हो रही है.. तो मैंने भी सोचा कुछ बनाओ.. इसलिए सबसे बड़ी आइसक्रीम बनाई है.. सात-सात किलो की दो आइसक्रीम है.. एक ऑरेंज एक खट्टा मिठा...  इस कुल्फी को देखकर हर कोई हैरान है. 

कुल्फी को बनाने में लगा दो दिन का समय

आपको बता दें कि कुल्फी के बारे में बात करते हुए धर्मेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उन्हें इसे तैयार करने में दो दिन का समय लगा है. इससे पहले भी धर्मेंद्र कई तरह के अलग-अलग प्रकार के खाने की चीजें बना चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 151 प्रकार के पानीपूरी, 15 किलो का समोसा, 51 तरह के कांजी और 56 किलो की आलू की टिक्की बना चुके हैं. इस बार भी धर्मेंद्र ने सात-सात किलो की दो कुल्फी अलग-अलग फ्लेवर की बनाई. एक ऑरेंज कुल्फी और दूसरी खट्टी मीठी. ऑरेंज कुल्फी चीनी और नींबू की खटाई से तैयार किया गया तो वहीं खट्टी मीठी कुल्फी बनाने में चीनी और पाइनेपल जूस का इस्तेमाल किया गया. इस कुल्फी को देखकर हर किसी के मुंह में पानी आ रहा है.

HIGHLIGHTS

  • बीकानेर में तैयार की गई सबसे बड़ी कुल्फी
  • कुल्फी को बनाने में लगा दो दिन का समय
  • पहले भी बना चुके हैं अजीबोगरीब चीजें

Source : News Nation Bureau

Bikaner News hindi news bikaner unknown facts biggest ice cream biggest kulfi Rajasthan News
Advertisment
Advertisment