Advertisment

भाई ने डेढ़ करोड़ के लिए बहन के घर डाला डाका, पुलिस को नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

रेनवाल एसएचओ राजाराम ने बताया उनके इलाके में सोमवार देर रात बदमाशों ने किसान बंशीराम के घर पर डेढ़ करोड़ रुपए की चोरी कर ली. बदमाश एक ही बाइक पर बैठकर रेनवाल होते हुए निकल रहे थे

author-image
Mohit Sharma
New Update
Rajasthan

Rajasthan ( Photo Credit : File Pic)

Rajasthan: राजस्थान के जयपुर ग्रामीण इलाके से बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक भाई ने रुपयों की खातिर अपनी बहन के घर में ही डाका डाल दिया. जानकारी के अनुसार जमीन बेचने पर मिले डेढ़ करोड़ रुपए बहन के घर में रखे थे. भाई को इस बारे में पता चला तो उसने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया. भाई अपने 3 दोस्तों के साथ बहन के घर पहुंचा और डेढ़ करोड़ रुपए से भरा बैग चोरी कर लिया. इसके बाद एक ही बाइक पर बैठकर फरार हो गए. रास्ते में गश्त कर रही पुलिस टीम ने संदिग्ध लगने पर उनको रुकवाया तो मौके पर बैग छोड़कर भागने लगे. पुलिस ने 1 आरोपी को पकड़ लिया, जबकि 3 अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए.

Advertisment

रेनवाल एसएचओ राजाराम ने बताया उनके इलाके में सोमवार देर रात बदमाशों ने किसान बंशीराम के घर पर डेढ़ करोड़ रुपए की चोरी कर ली. बदमाश एक ही बाइक पर बैठकर रेनवाल होते हुए निकल रहे थे. रात को गश्त कर रही रेनवाल थाने की टीम ने संदिग्ध लगने पर बाइक सवार चारों युवकों को रोका. इस दौरान 3 युवक मौके से भाग निकले, जबकि एक युवक को बैग के साथ पकड़ लिया. पुलिस ने युवक के पास मिले बैग को खोला तो उसमें बड़ी संख्या में 500 के नोटों की गड्डियां रखी हुई थी. पकड़े गए युवक मनोज रेगर से इस बारे में पूछा तो उसने बताया- उसका दोस्त विकास उसे अपने साथ लेकर आया था. विकास ने खाटूश्याम थाना इलाके में रहने वाली अपनी बहन के घर चोरी की.

इंसपेक्टर ने बताया कि घटना हमारे इलाके में हुई थी, इसलिए पीड़ित बंशीराम की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पकड़े गए मनोज रेगर को गिरफ्तार कर खाटूश्याम थाने लाया गया है. वहीं, रुपयों की काउंटिंग के लिए मशीन मंगवाई गई. फरार तीनों आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमें भेजी गई हैं. जल्द ही मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी होगी. मुख्य आरोपी विकास की बहन और उसके जीजा 9 जून को किसी कार्यक्रम में कुचामन सिटी विकास के घर आए थे. उसकी बहन ने बातचीत में बताया कि उन्होंने 1 साल पहले जमीन बेची थी, जिसके रुपए घर में पड़े हैं. गेहूं की टंकी में एक बैग में डेढ़ करोड़ रुपए रखे हैं. इस पर विकास ने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया.

प्लान के तहत विकास अपने दोस्त मनोज, प्रकाश और एक दूसरे साथी के साथ सोमवार देर रात खाटूश्याम स्थित बहन के घर पहुंचा. घर पर लगे ताले को तोड़कर सभी लोग अंदर घुसे. यहां टंकी में बैग में रखे डेढ़ करोड़ रुपए लिए और एक बाइक पर बैठकर भाग निकले.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

rajasthan crime news Rajasthan Police Rajasthan News
Advertisment
Advertisment