Advertisment

राजस्थान में 70 हजार पदों पर बंपर भर्तिया, CM भजनलाल शर्मा ने की घोषणा

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश में 70 हजार पदों पर नई भर्तियां जारी करने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने 16641 पदों पर नियुक्तियां दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
BHAJAN LAL SHARMA

राजस्थान में 70 हजार पदों पर बंपर भर्तिया( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को रोजगार को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को अब सरकारी नौकरी के लिए भर्तियों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. प्रदेश में 70 हजार पदों पर नई भर्तियां जारी की गई है. इसके तर्ज पर राज्य में हर संभाग में रोजगार मेले लगेंगे. इस उत्सव का नाम 'मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव' दिया जाएगा. इसे लेकर राजस्थान सरकार प्रति महीने सरकारी नौकरियों को लेकर विज्ञप्ति भी जारी करेगी. यह उत्सव का आयोजन जयपुर के मानसरोवर के स्टेडिम में किया जाएगा. साथ ही सीएम ने पेपर लीक और डमी कैंडिडेट की घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के सपनों को टूटने नहीं देगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मदन दिलावर और राजकुमार रोत के बीच DNA पर दंगल, ब्लड सैंपल देने संड़क पर उतरे आदिवासी नेता

प्रदेश में 70 हजार पदों पर भर्तियां

साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि जब से राजस्थान में भाजपा की सरकार आई है, हमने 16641 पदों पर नियुक्तियां दी है. इसके अलावा 580000 पदों पर वैकेंसी के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया है और 11500 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है और 5500 पदों पर के लिए मंजूरी भी मिल गई है. युवाओं को सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि युवा नौकरी नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बने. केंद्र सरकार के पीएम रोजगार मेले की तर्ज पर हम भी नियमित तौर पर रोजगार मेले का आयोजन करेंगे. 

5 सीटों पर होगा उपचुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान में 5 सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसमें दौसा, झुंझुनूं,  चौरासी, देवली उनियारा और खींवसर की सीट शामिल हैं. वहीं, इन पांच विधायकों में से तीन विधायक कांग्रेस के, 1 BAP और 1 आरएलपी पार्टी के हैं. दरअसल पांचों विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. जिसके बाद इन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और सांसद पद की शपथ ली. इन पांचों सीट की बात करें तो इस पर जीत दर्ज करना बीजेपी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा. उपचुनावों के समीकरण के हिसाब से भी कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है.

HIGHLIGHTS

  • सीएम भजनलाल शर्मा ने की घोषणा
  • कहा- प्रदेश में 70 हजार पदों पर भर्तियां
  • हमने 16641 पदों पर नियुक्तियां दी

Source : News Nation Bureau

Rajasthan Goverment vacancy in rajasthan Bhajan Lal Sharma sarkari naukari RSS Rajasthan jobs rajasthan govenment job
Advertisment