Advertisment

राजस्थान में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश, अजमेर के रेलवे ट्रैक पर मिले 70-70 किलो के दो सीमेंट ब्लॉक

राजस्थान में एक बार फिर ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की गई. अजमेर में अपराधियों ने ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक रखे थे. हालांकि, गनीमत रही की कोई हादसा नहीं हुआ.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Rajasthan Train Derail

Rajasthan Train Derail

राजस्थान में एक बार फिर ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश रची गई. इस बार अजमेर के सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच दो स्थानों पर बदमाशों ने सीमेंट ब्लॉक रख दिए. इन सीमेंट ब्लॉक का वजन 70-70 किलो है. बता दें, राजस्थान में 17 दिनों में तीसरी बार ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की गई है. 

Advertisment

हालांकि, गनीमत है कि ट्रेन इन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए निकल गई और कोई हादसा नहीं हुआ. आरोपी जिस ट्रेन को बेपटरी करना चाह रहे थे वह मालगाड़ी थी. यह फुलेरा से अहमदाबाद जा रही थी. मामले में सोमवार रात मांगलियावास पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई. हालांकि, यह घटना रविवार रात की है. 

यह भी पढ़ें- जाकिर नाइक ने वक्फ बोर्ड को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, 50 लाख मुसलमान हो जाएं... 

दो जगह रखे गए थे ब्लॉक

डेडिकेटेट फ्रेट कॉरिडोर कॉरिडोर कॉपरेशन (डीएफसीसी) कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई. रिपोर्ट के मुताबिक आठ सितंबर की रात 10.36 बजे जानकारी मिली ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक रखा हुआ है. मौके पर पहुंचे तो पता चला कि वह टूटा हुआ है. इसके एक किलोमीटर दूर एक और टूटा ब्लॉक मिला. दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह पर थे. डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने इसके बाद साथ मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की. हालांकि, इस दौरान स्थिति सामान्य मिली।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर हरि किशन मीणा का कहना है कि रविवार रात 10.36 बजे बांगड़ ग्राम स्टेशन अधीक्षक ने जानकारी दी थी. इसके बाद हमने ट्रैक की जांच की. एक किलोमीटर के दायरे में आमने-सामने की लाइन में दो जगहों पर ब्लॉक मिले. इंजन के टकराने से यह टूट गए थे. ब्लॉक टकराने के अलावा, सब सामान्य था. मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. 

यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी नेताओं की शामत, पीटीआई अध्यक्ष सहित कई नेता संसद से गिरफ्तार

पहले भी हुए हादसे

इससे पहले 28 अगस्त को राजस्थान के बारां के छबड़ा में मालगाड़ी के ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप मिला था. इस दौरान ट्रेन का इंजन बाइक के कबाड़ से टकरा गया था. इससे पहले, 23 अगस्त को राजस्थान के ही पाली में भी ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक मिले थे. इससे  अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत टकरा गई थी. 

Train Derail rajasthan
Advertisment