Advertisment

CAA पर राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के बयान का सतीश पुनिया ने किया स्वागत

नागरिकता कानून केंद्र का विषय है, ना कि राज्य का. संविधान के तहत इसे प्रदेश सरकार को लागू करना चाहिए.

author-image
Sushil Kumar
New Update
CAA पर राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के बयान का सतीश पुनिया ने किया स्वागत

सतीश पुनिया( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने नागरिकता संशोधन कानून का स्वागत किया है. उन्होंने इस कानून का समर्थन किया है. उन्होंने 7 फरवरी को उदयपुर में कहा था कि भारत सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को सदन में पास किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी इसे संविधान के अंतर्गत लागू करना चाहिए. नागरिकता कानून केंद्र का विषय है, ना कि राज्य का. संविधान के तहत इसे प्रदेश सरकार को लागू करना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तारीख की हो सकती है घोषणा, 19 को होगी ट्रस्ट की पहली मीटिंग

Advertisment

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के इस बयान का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि सीपी जोशी ने इस कानून का समर्थन किया है, इसके लिए उन्हें शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि सीपी जोशी से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस कानून का समर्थन किया है. शशि थरूर, जय राम रमेश, सलमान खुर्शीद और कपिल सिब्बल ने इस कानून का समर्थन किया है. सभी नेताओं ने कहा था कि प्रदेश सरकार को इस कानून को लागू करना ही होगा. कोई राज्य सरकार इसे मना नहीं कर सकती है.

यह भी पढ़ें- राहुल के 'डंडा' वाले बयान पर नकवी ने कहा, 'सोनिया अपने पप्पूजी को राजनीतिक प्लेस्कूल भेजें'

बता दें कि राजस्थान, केरल और पंजाब के बाद तीसरा राज्य बना था, जिसने नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास किया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि कुछ भी हो जाए हम CAA को राजस्थान में लागू नहीं होने देंगे. सीएए देश के लिए काला कानून है. सरकार को इसे हर हालत में वापस लेना चाहिए. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

caa CP Joshi Satish puniya Rajasthan Assembly Speaker
Advertisment
Advertisment