Advertisment

महरौली से पैदल चलकर अजमेर पहुंचे कलन्दर, दरगाह में पेश की छड़ियां, दिखाए हैरतअंगेज करतब

दिल्ली के महरौली स्थित कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी की दरगाह से छड़ियां लेकर पैदल रवाना हुए मलंग कलंदरों के दल एक दिन पूर्व ही अजमेर पहुंचना शुरू हो गए.

Advertisment
author-image
Vikas Kumar
एडिट
New Update
महरौली से पैदल चलकर अजमेर पहुंचे कलन्दर, दरगाह में पेश की छड़ियां, दिखाए हैरतअंगेज करतब

फोटो - ट्विटर

Advertisment

सूफीसंत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती 807 वें उर्स का पैगाम देश के विभिन्न हिस्सों में देते रहे कलंदर मलंग गुरुवार को अजमेर पहुंचे और छड़ियों के जुलूस के साथ हैरतअंगेज करतब दिखाते हुए दरगाह पहुंचे जहां उन्होंने छड़िया पेश कर दुआएं मांगी. दिल्ली के महरौली स्थित कुतुबुद्दीन बख्तियार काकी की दरगाह से छड़ियां लेकर पैदल रवाना हुए मलंग कलंदरों के दल एक दिन पूर्व ही अजमेर पहुंचना शुरू हो गए.

Advertisment

दरगाह की ओर जाते हुए कुछ ऐसे हैरतंगेज करतब दिखाए गए

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या विवाद : सुप्रीम कोर्ट आज मध्‍यस्‍थता को लेकर सुना सकता है फैसला

Advertisment

इन कलंदरों मलंगों ने गरीब नवाज के उर्स के पैगाम देने वाले परचम अर्थात छड़ियां हाथ में ली हुई थीं. कलंदरों का झुलूस गुरुवार शाम 4 बजे गंज से शुरू हुआ. जुलूस में कलन्दर हैरतअंगेज करतब दिखाते हुए लेकर दरगाह पहुंचें. छड़ियों के साथ निकलने वाले जुलूस में मलंग कलंदर हैरतअंगेज करतब पेश करते हुए चल रहे थे. कलंदरों का जगह जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई का वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट जारी, टॉप ग्रेड में कप्तान विराट कोहली समेत तीन खिलाड़ी, शिखर धवन और भुवनेश्वर को झटका

गंज, देहली गेट, धानमंडी, दरगाह बाजार होते हुए यह जुलूस रोशनी के वक्त से पूर्व दरगाह पहुंचा. दरगाह के निजाम गेट पर खुद्दाम ख्वाजा की ओर से कलंदरों मलंगों का

Advertisment

स्वागत किया गया. इसके बाद कलंदरों ने अपनी छड़ियां दरगाह में पेश की और देश मे अमन चैन की दुआ मांगी.

Source : News Nation Bureau

latest-news Mehrauli state news delhi Ajmer Sharif Dargah Islam Religion
Advertisment
Advertisment