Advertisment

डोटासरा समेत 13 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पूर्व CM गहलोत ने दी प्रतिक्रिया

कोटा के सर्किट हाउस में उग्र प्रदर्शन करने को लेकर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा समेत 13 नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Ashok gehlot

पूर्व CM गहलोत ने दी प्रतिक्रिया( Photo Credit : फाइल फोटो)

NEET Paper Leak मामले को लेकर देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में राजस्थान के कोटा में कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान नीट परीक्षा के साथ ही प्रदेश के कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए गए. वहीं, अब कोटा में उग्र प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन नेताओं में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व खेल मंत्री अशोक चांदना समेत 13 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. अब इस एफआईआर पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Rajasthan Assembly By-elections 5 seats: राजस्थान के 5 सीटों पर उपचुनाव, जानें क्या है राजनीतिक समीकरण

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर गहलोत की प्रतिक्रिया

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए इसे सरकार की बौखलाहट करार दिया है. साथ ही गहलोत ने यह भी कहा कि पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह उनके लिए न्याय मांगने वालों पर एफआईआर दर्ज किया गया है, जो उचित नहीं है. कांग्रेस इन फर्जी मुकदमों से डरने वाली नहीं है. कांग्रेस न्याय की लड़ाई लड़ती रहेगी. 

डोटासरा समेत 13 कांग्रेस नेताओं पर FIR दर्ज

आपको बता दें कि कोटा के सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेस नेताओं ने नीट परीक्षा समते प्रदेश में बिजली-पानी और कानून व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान डोटसरा ने सीधे तौर पर कोटा आईजी को सुधर जाने की धमकी देते हुए सीएम भजनलाल और ओम बिरला पर भी निशाना साधा. डोटासरा ने कहा कि सुधर जाओ, नहीं तो भजनलाल और ओम बिरला भी नहीं बचा पाएंगे. 

प्रदेश के 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

वहीं, जल्द ही राजस्थान के पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसे लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इन सीटों में झुंझुनूं, दौसा, देवली- उनियारा, खींवसर और चौरासी सीट शामिल है. दरअसल, यहां के विधायकों ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सांसद बन गए. जिसके बाद सभी नेताओं ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. पांच विधायकों में से 3 कांग्रेस, 1 आरएलपी और 1 BAP विधायक शामिल हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • डोटासरा समेत 13 कांग्रेस नेताओं पर FIR दर्ज
  • पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी प्रतिक्रिया
  • कहा- एफआईआर दर्ज करना सरकार की बौखलाहट

Source : News Nation Bureau

ED raid In Govind Singh Dotasra rajasthan-politics Ashok Gehlot hindi news rajastha news Tika Ram Jully NEET Paper Leak 2024
Advertisment