Advertisment

अलवर: उमर खान हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गौरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
अलवर: उमर खान हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर में हुई थी उमर खान की हत्या (फाइल फोटो)

राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गोरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisment

पुलिस के मुताबिक, अलवर के गोविंदगढ़ में 10 नवंबर को रेल पटरियों के पास एक शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान रविवार को उसके रिश्तेदारों ने उमर खान के रूप में की।

मृतक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि इस घटना के 10 नवंबर को घटित होने की संभावना है, जब तीनों लोग अलवर से कुछ गायों को भरतरपुर के एक गांव ले जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब वे तीनों गोविंदगढ़ के पास पहुंचे तो कुछ गोरक्षकों ने उन्हें रोका और उन पर हथियारों से हमला कर दिया। उमर की मौत के बाद इस घटना में गोली से घायल हुआ एक अन्य व्यक्ति हरियाणा के एक अस्पताल में भर्ती है।

Advertisment

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि गाय तस्करी का मामला दर्ज किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को कहा था, 'गाड़ी में 5 गायें थी, जिनमें से एक मरी हुई थी। केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक लाश भी मिली है जिस पर परिजनों का कहना है कि इसका संबंध इसी घटना से है।'

अप्रैल में अलवर जिले में ही गोरक्षकों ने गाय तस्करी के संदेह पर पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

Advertisment

गोरक्षा के नाम पर राजस्थान में हुई हत्या और उसके बाद की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े किये हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कहा, 'तथाकथित गोरक्षकों ने इन तीनों को पीटा और फिर गोली मार दी। यह अधिक चौंकाने वाला है कि राजस्थान पुलिस ने पीड़ितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और गौरक्षकों को बिना किसी कार्रवाई के जाने दिया।'

और पढ़ें: हार्दिक पटेल की वायरल सीडी से हड़कंप, बीजेपी पर लगाया आरोप

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Alwar rajasthan killing Cow Vigilantism Umar Khan gau raksha
Advertisment
Advertisment