Advertisment

गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, राजस्थान बजट को बताया 'निराशाजनक'

गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल शर्मा सरकार के पहले बजट को आंकड़ों और शब्दों का मायाजाल बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने सदन का ढाई से तीन घंटे का समय बर्बाद किया.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Rajasthan Budget 2024

गोविंद सिंह डोटासरा( Photo Credit : News Nation )

Rajasthan Budget 2024: बुधवार को राजस्थान विधानसभा में भजनलाल शर्मा सरकार ने अपना पहला आम बजट पेश किया. वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बजट में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की, जिनमें नौकरियों से संबंधित और सरकार की योजनाओं से संबंधित कई बड़े ऐलान शामिल थे. इन घोषणाओं में प्रमुख रूप से सरकारी नौकरियों की संख्या बढ़ाने और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए वित्तीय आवंटन शामिल थे. आपको बता दें कि राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बजट पर अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने भजनलल शर्मा सरकार के बजट को निराशाजनक बताया और इसे आंकड़ों और शब्दों का मायाजाल कहा. डोटासरा का मानना है कि बजट में जनता के हित में कोई ठोस योजना नहीं पेश की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बद्रीनाथ हाईवे पर पातालगंगा में भयानक भूस्खलन, नेशनल हाईवे हुआ बंद

'किसी के समझ में नहीं आया बजट'

वहीं गोविंद सिंह डोटासरा ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वित्त मंत्री ने ढाई-तीन घंटे तक विधानसभा में भाषण दिया, लेकिन ऐसा लगता है कि वे खुद भी यह नहीं समझ पाईं कि उन्होंने क्या कहा. डोटासरा ने दावा किया कि किसी के समझ में यह बजट नहीं आया और यह स्पष्ट नहीं हो सका कि सरकार की जनहितैषी योजनाएं क्या हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने जनता को 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी थी, जबकि इस बजट में आयुष्मान भारत योजना के तहत केवल 5 लाख रुपये के इलाज की बात कही गई है, जिससे गरीबों को 20 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है.

Advertisment

कृषि मंत्री की अनुपस्थिति

इसके साथ ही आपको बता दें कि डोटासरा ने यह भी बताया कि बजट पेश करते समय कृषि मंत्री सदन में मौजूद नहीं थे, बावजूद इसके कृषि पर भाषण दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि बजट में कृषि मंत्री के विजन को शामिल नहीं किया गया और किसान और युवाओं की समस्याओं को नजरअंदाज किया गया है.

'ढाई-तीन घंटे तक सदन का समय बर्बाद किया'

Advertisment

गोविंद सिंह डोटासरा ने भजनलाल शर्मा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बजट में चार लाख नौकरी देने का वादा किया गया है, जबकि हमारी सरकार द्वारा दी गई नौकरियों को अभी तक ज्वाइन नहीं कराया गया है. उन्होंने सवाल उठाया कि यह सरकार नए लोगों को कैसे नौकरी दे देगी. डोटासरा का कहना है कि पूरा बजट आंकड़ों और शब्दों का मायाजाल था और सरकार ने ढाई-तीन घंटे तक सदन का समय बर्बाद किया. उन्होंने कहा कि बजट में राजस्थान को आगे ले जाने का कोई विजन नहीं था.

बजट में पीएम और सीएम का बार-बार जिक्र

साथ ही डोटासरा ने बजट भाषण की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 20-20 बार जिक्र किया गया, जो बजट भाषण की सबसे बड़ी उपलब्धि थी. उनके अनुसार, बजट में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के बजाय नेताओं के नामों का बार-बार उल्लेख करना उचित नहीं था.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

HIGHLIGHTS

  • गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान
  • राजस्थान बजट को बताया 'निराशाजनक'
  • कहा- 'किसी के समझ में नहीं आया बजट'
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Diya kumari congress Rajasthan budget Rajasthan Budget 2024 News Bhajanlal Sharma BJP Big Breaking News Rajasthan Legislative Assembly Govind Singh Dotasara Minister Govind Singh Dotasara hindi news Rajasthan Budget 2024 Govind Singh Dotasara statement
Advertisment
Advertisment